देश

Delhi Violence: शहीद हेड कॉन्स्टेबल के परिवार को 1 करोड़ रुपये देगी AAP, केजरीवाल बोले- बेकार नहीं जाएगी शहादत 

दिल्ली हिंसा में शहीद हुए हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल के परिवार को दिल्ली सरकार ने 1 करोड़ रुपये की मदद राशि देने का ऐलान किया है। केजरवाल ने कहा है कि कुछ असामाजिक तत्व अपने निजी फायदे के लिए जनता को भड़का रहे हैं।

फोटो: AAP
फोटो: AAP 

दिल्ली के कई इलाकों में CAA और NRC को लेकर हो रही हिंसा में अब तक 22 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 190 लोगों के घायल होने की भी खबर है। इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में कहा कि मैं उनके परिवार को आश्वासन देता हूं कि आपके परिवार की ज़िम्मेदारी दिल्ली सरकार की है। दिल्ली सरकार उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये और उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी।

Published: undefined

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि मैं रतन लाल जी के परिवार को आश्वासन देना चाहता हूं कि आपके बेटे की शहादत किसी भी हाल में बेकार नहीं जाएगी। वो दिल्ली की खुशहाल तस्वीर के लिए शहीद हुए न कि नफ़रत वाली तस्वीर के लिए। केजरीवाल ने आगे कहा "इस दंगे में हर कोई मारा जा रहा है। राहुल सोलंकी की मौत हो गयी वो हिन्दू था, जाकिर की मौत हो गयी वो मुसलमान था। कुछ असामाजिक तत्व अपने निजी फायदे के लिए जनता को भड़का रहे हैं।

Published: undefined

दिल्ली के सीएम ने कहा कि सारे धर्म के लोगों एक साथ खड़े होने का वक्त आ गया हैं। हम सबको एक साथ खड़े होने की जरूरत है। आधुनिक दिल्ली लाशों की नींव के ऊपर नहीं बन सकती। अब नफरत की राजनीती बर्दाशत नहीं की जाएगी, दंगों की राजनीती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अब पूरी दिल्ली को एक साथ खड़े होकर कहना होगा कि अब ये भाई से भाई को लड़ाने वाली राजीनीति बर्दाश्त नहीं कि जाएगी"

Published: undefined

अरविंद केजरीवाल ने कहा "मैं दिल्ली के सारे लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि दिल्ली सरकार की तरफ से सहायता में कोई कमी नहीं रहेगी, हम दिल्ली की शांति के लिए, दिल्ली की जनता के लिए हर जरूरी कदम उठाएंगे। वहीं दिल्ली में अभी भी तनावपूर्ण माहौल को लेकर केजरवाल ने कहा कि "मैं फिरसे गृहमंत्री से अपील करता हूं की दिल्ली में हालात को काबू करने के लिए आर्मी को बुलाया जाए।

Published: undefined

आपको बता दें, दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और चीफ सेक्रेटरी हिंसा ग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे और डर के माहौल में जी रहे स्थानीय लोगों से मुलाकात भी करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined