देश

BJP पर बरसे आदित्य ठाकरे, फडणवीस सरकार के इस फैसले को बताया ‘धूर्त और शर्मनाक’ 

शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे और पार्टी के युवा विंग के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे आरे कॉलोनी में पेड़ काटे जाने के सख्त खिलाफ हैं। एक के बाद एक कई ट्वीट कर उन्होंने पेड़ों की कटान पर महाराष्ट्र सरकार और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी और शिवसेना के बीच ठन गई है। हालांकि, राज्य में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए दोनों दलों के बीच गठबंधन है लेकिन कई ऐसे मुद्दे हैं जिस पर दोनों दलों की अलग राय है। यहां तक की शिवसेना के नेता कई मौकों पर फडणवीस सरकार और मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई के मुद्दे पर भी दोनों में मतभेद है। शिवसेना आरे कॉलोनी से पेड़ काटे जाने के खिलाफ है, वहीं बीजेपी इसे बेहद जरूरी मान रही है।

Published: 05 Oct 2019, 9:11 AM IST

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के लिए यह प्रोजेक्ट बेहद जरूरी है और वो कई बार जता चुके हैं कि मुंबई के आरे में मेट्रो कार शेड हर हाल में बनेगा। इसके लिए उन्हें 2700 पेड़ काटे जाने पर भी कोई ऐतराज नहीं है। उनका मानना है कि क्योंकि ये वन क्षेत्र नहीं है ऐसे में पेड़ काटा जा सकता है।

Published: 05 Oct 2019, 9:11 AM IST

वहीं शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे और पार्टी के युवा विंग के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे आरे कॉलोनी में पेड़ काटे जाने के सख्त खिलाफ हैं। वो महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले से बिल्कुल भी सहमत नहीं हैं। एक के बाद एक कई ट्वीट कर उन्होंने पेड़ों की कटान पर महाराष्ट्र सरकार और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

आदित्य ठाकरे ने पेड़ों को काटने के विरोध में लिखा कि जिस तरह से मुंबई मेट्रो-3 के नाम पर पेड़ों को धूर्तता से काटा जा रहा है, वह शर्मनाक और गलत है। यह कैसा रहेगा अगर इन अधिकारियों की नियुक्ति पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में कर दी जाए और वे पेड़ों की जगह आतंकी शिविरों को तबाह करें।

Published: 05 Oct 2019, 9:11 AM IST

एक और ट्वीट में आदित्य ठाकरे ने लिखा कि बहुत से पर्यावरणविद् और शिवसेना के स्थानीय सदस्यों ने पेड़ों के काटे जाने का विरोध किया है। जिस तरह से वहां पुलिस मौजूद है, मुंबई मेट्रो-3 वह सबकुछ तबाह कर रही है, जिसे भारत ने संयुक्त राष्ट्र में कहा है।

Published: 05 Oct 2019, 9:11 AM IST

अपने अगले ट्वीट में आदित्य ठाकरे ने कहा कि यह कोई आधार ही नहीं बनता केंद्र सरकार का मिनिस्ट्री ऑफ क्लाइमेट चेंज अस्तित्व में रहे, या प्लास्टिक पॉल्यूशन पर बोले। मुंबई-मेट्रो-3 अविवेकपूर्ण तरीके से क्षेत्र के इको सिस्टम को तबाह कर रही है। मुंबई मेट्रो-3 के अहम की लड़ाई इसके बनने के उद्देश्य को खत्म कर रही है।

Published: 05 Oct 2019, 9:11 AM IST

बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने मुंबई के आरे कॉलोनी को जंगल घोषित करने से इनकार कर दिया था। इस से संबंधित सभी याचिकाओं को कोर्ट ने खारिज कर दिया था। जिसके बाद शुक्रवार से पेड़ काटने का काम शुरू हो गया। जिसके कुछ देर बाद प्रदर्शनकारी भी वहां पहुंच गए और मेट्रो रेल साइट पर जमकर नारेबाजी की।

Published: 05 Oct 2019, 9:11 AM IST

आरे कॉलोनी में पेड़ काटे जाने का बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, फिल्मकार ओनिर समेत कई बड़ी हस्तियां ट्विटर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं कई प्रर्यावरण प्रेमी सड़क पर उतर आए हैं। कई लोग ट्वीट कर रहे हैं। विरोध में लोग यह भी लिख रहे हैं कि आरे कॉलोनी को बर्बाद किया जा रहा है।

Published: 05 Oct 2019, 9:11 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Oct 2019, 9:11 AM IST