देश

अब जम्मू-कश्मीर के डोडा के कई घरों में पड़ी दरारें, दहशत में लोग

जम्मू-कश्मीर के डोडा के ठठरी में नई बस्ती इलाके में स्थित कुछ घरों में दरारें पड़ी है। इन घरों में रहने वाले लोगों ने पड़ोसी या अपने रिश्तेदारों के घरों में ठिकाना ले लिया है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI 

उत्तराखंड के बाद अब जम्मू-कश्मीर से भी भू धंसाव की खबरें आ रही हैं। राज्य के डोडा में कुछ घरों में दरारें पड़ी हैं। घर में पड़ रहे इन दरारों को देख लोग दहशत में हैं। डोडा प्रशासन के मुताबिक, दिसंबर में सिर्फ एक घर में ही दरार पड़ने की सूचना मिली थी। लेकिन इसकी संख्या में इजाफा होता जा रहा है। अब तक कुल 6 घरों में दरारें पड़ी हैं। साथ ही दरारों की चौड़ाई के बढ़ने की भी खबर है। प्रशासन जांच में जुट गया है।

Published: undefined

फोटो: ANI

डोडा के डीएम अतहर अमीन जरगर ने बताया कि दरार से प्रभावित इमारतों की संख्या बढ़ रही है। वहीं इन दरारों की चौड़ाई भी बढ़ रही है। डीएम ने बताया कि इस क्षेत्र में धीरे-धीरे धंसाव हो रहा है। सरकार जल्द से जल्द इस समस्या का सामाधान निकलने की कोशिश कर रही है।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक डोडा के ठठरी में नई बस्ती इलाके में स्थित कुछ घरों में दरारें पड़ी है। इन घरों में रहने वाले लोगों ने पड़ोसी या अपने रिश्तेदारों के घरों में ठिकाना ले लिया है। भूवैज्ञानिकों की टीम और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया है।

Published: undefined

बता दें कि इससे पहले उत्तराखंड के जोशीमठ में एक साथ सैंकड़ों घरों में दरार मिलने के बाद अचानक ये इलाका सुर्खियों में आ गया था। राज्य सरकार ने एहतियातन कदम उठाते हुए प्रभावित क्षेत्रों से कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined