देश

बजट के बाद देश की जनता को लगा महंगाई का झटक! अमूल दूध के दाम में हुआ इजाफा, जानें क्या है नई कीमत

अमूल ने दूध की कीमत में फिर से इजाफा कर दिया। अब फुल क्रीम दूध 63 रुपये की जगह 66 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश की जनता को एक तरह जहां मोदी सरकार के बजट से कोई रहत नहीं मिली तो वहीं, दूसरी तरफ बजट पेश होने के बाद अब जनता को महंगाई का झटका लगा है। अमूल ने दूध की कीमत में फिर से इजाफा कर दिया। अब फुल क्रीम दूध 63 रुपये की जगह 66 रुपये प्रति लीटर बिकने लगा है। भैंस के दूध की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। अब यह 65 रुपये की जगह 70 रुपये प्रति लीटर हो गया है। अमूल दही और अन्य उप-उत्पादों के दाम भी बढ़ोतरी की गई है।

Published: 03 Feb 2023, 9:55 AM IST

अमूल से पहले गुरुवार को पराग मिल्क फूड्स ने गाय के दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था। कंपनी ने अपने बयान में कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी के साथ गोवर्धन गोल्ड दूध की कीमत अब 54 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 56 रुपये हो गया है। पराग मिल्क फूड्स के चेयरमैन देवेंद्र शाह ने कहा कि एनर्जी, पैकेजिंग, लॉजिस्टिक्स और पशु आहार की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से दूध के दाम में इजाफा हुआ है।

Published: 03 Feb 2023, 9:55 AM IST

दूध के दाम बढ़ने पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अगर अमूल दूध के दाम में इजाफा होगा तो सबसे ज्यादा असर आम आदमी पर पड़ेगा। हो सकता है मोदी जी और अमित शाह जी दूध नहीं पीते होंगे लेकिन देश के बच्चों के लिए तो दूध पीना जरूरी है। दूध के दाम को बढ़ाते हुए सरकार ने अपनी नियत साफ कर दी है।

Published: 03 Feb 2023, 9:55 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Feb 2023, 9:55 AM IST