देश

बंगले के बाद अब मुलायम सिंह से छिनेगी मर्सिडीज कार, सरकार ने कहा- मरम्मत के लिए नहीं दे सकते 26 लाख रुपये

मुलायम सिंह और उनके बेटे को पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर आवंटित बंगले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली करने पड़े थे। अब जल्द ही सरकार मुलायम सिंह यादव से मर्सिडीज कार भी वापस लेने वाली है। कार में तकीनीकी खराबी की मरम्मत के लिए 26 लाख रुपये की जरूरत है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को आवंटित आलीशान बंगला और लोहिया ट्रस्ट कार्यालय का भवन खाली कराए जाने के बाद अब उनकी मंहगी एसयूवी मर्सिडीज कार भी वापस ली जाने वाली है। एस्टेट विभाग के सूत्रों के अनुसार, मर्सिडीज में कुछ तकनीकी खामी आ गई है और मरम्मत के लिए 26 लाख रुपयों की जरूरत है।

Published: 22 Sep 2019, 1:59 PM IST

विभाग ने कहा, "हमारा बजट मरम्मत के लिए इतनी ज्यादा कीमत आवंटित नहीं कर सकता, इसलिए हम मुलायम सिंह को कोई अन्य उचित कार शायद प्राडो दे देंगे।" सपा नेताओं ने इसे राज्य की भाजपा सरकार द्वारा पार्टी नेताओं पर एक और हमला बताया है।

Published: 22 Sep 2019, 1:59 PM IST

एक सपा नेता ने बताया, "सरकार प्रचार और विज्ञापन में करोड़ों रुपये खर्च कर सकती है लेकिन कार की मरम्मत के लिए 26 लाख रुपये नहीं दे सकती। यह साबित करता है कि भाजपा बदले की राजनीति कर रही है।"

Published: 22 Sep 2019, 1:59 PM IST

मुलायम सिंह और उनके बेटे को पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर आवंटित बंगले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खाली करने पड़े थे। इसी महीने राज्य सरकार ने शीर्ष कोर्ट के निर्देश पर लोहिया ट्रस्ट का कार्यालय भी खाली करा दिया था।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: 22 Sep 2019, 1:59 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 22 Sep 2019, 1:59 PM IST