देश

अखिलेश यादव का बीजेपी पर निशाना, कहा- सत्ता में बैठे लोग ही करा रही देश में हिंसा

अखिलेश यादव ने कहा कि CAA देश के संविधान का उल्लंघन है, इसलिए उनकी पार्टी इसका विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बीच बीजेपी के इशारों पर दंगा फैलाने का काम किया जा रहा है और बीजेपी सत्ता में है इसलिए इसका फायदा भी इन्हें हो रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है। अखिलेश ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि रोजगार, अथव्यवस्था और किसानों के मुद्दों पर बीजेपी सरकार पूरी तरह से विफल रही है। अखिलेश ने कहा कि देश के अहम मुद्दों से जनता का ध्यान हटाकर सरकार देश में दंगे फैलाने का कम कर रही है।

Published: undefined

रविवार सुबह पार्टी के लखनऊ ऑफिस में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि नागरिकता कानून देश के संविधान का उल्लंघन है। इसलिए समाजवादी पार्टी इसका विरोध कर रही है। अखिलेश यादव ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बीच बीजेपी के इशारों पर दंगा फैलाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सत्ता में है इसलिए इसका फायदा भी इन्हें ही हो रहा है।

Published: undefined

अखिलेश ने NRC का विरोध करते हुए कहा कि देश में एक बार फिर से नोटबंदी जैसे हालात पैदा किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, “गांवों में लोगों के पास दस्तावेज नहीं है। NRC से पूरा देश एक बार फिर लाइन मे लग जाएगा। नोटबंदी के समय भी कहा गया था कि इससे कालाधन खत्म हो जाएगा। आतंकवाद, नक्सलवाद खत्म हो जाएगा लेकिन कुछ नहीं हुआ। बल्कि पूरे देश की जनता को इस फैसले की वजह से परेशानियां उठानी पड़ी थीं।

Published: undefined

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी के 300 से ज्यादा विधायक सरकार के खिलाफ हैं। ये सभी नया साल आने पर सरकार के साथ टी-20 खेलने जा रहे हैं। सरकार अपनी असफलता से जनता का ध्यान दूसरी और बांटना चाहती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जान बूझकर हिंसा फैला रही है।

Published: undefined

प्रदेश में धारा 144 लागू किए जाने को लेकर अखिलेश ने बीजेपी पर निशान साधते हुए कहा कि विपक्ष के लिए तो धारा 144 लगाई जा रही है लेकिन बीजेपी के लोगों के लिए कोई कानून नहीं है। 144 लागू होने के बावजूद भी प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का लखनऊ में आयोजन किया जा रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined