देश

तमिलनाडु में सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 14 लोग थे सवार

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनका स्टाफ और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। आर्मी ने इस पर कुछ भी टिप्पणी नहीं की है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI 

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनका स्टाफ और परिवार के कुछ सदस्य सवार थे। आर्मी ने इस पर कुछ भी टिप्पणी नहीं की है। स्थानीय पुलिसकर्मियों ने बताया कि अब तक तीन लोगों को बचा लिया गया है, जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। बचाए गए लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं और उन्हें वेलिंगटन छावनी ले जाया गया है। वहीं उनका इलाज किया जा रहा है।

Published: 08 Dec 2021, 2:17 PM IST

हादसे के तुरंत बाद राहत एवं बचाव अभियान शुरू हो गया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अब तक तीन लोगों को बचा लिया गया है। वहीं घटना स्थल से 4 शव बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे। 7 लोग जख्मी हुए हैं।

Published: 08 Dec 2021, 2:17 PM IST

घटना को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चिंता जताई है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि हेलीकॉप्टर में सवार सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य लोगों की सुरक्षा की उम्मीद है। शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Published: 08 Dec 2021, 2:17 PM IST

खबरों के मुताबिक सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ वेलिंगटन में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। वेलिंग्टन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है। यहां सीडीएस रावत का लेक्चर था। वे सुलूर से कुन्नूर जा रहा था। यहां से उन्हें दिल्ली के लिए रवाना होना था। लेकिन घने जंगल में यह हादसा हो गया है। हालांकि, अभी तक आर्मी ने कोई बयान जारी नहीं किया है।

Published: 08 Dec 2021, 2:17 PM IST

सीडीएस रावत के साथ फ्लाइट से दिल्ली से सुलूर उनकी पत्नी मधुलिका, ब्रिगेडियर लिड्डर, हरजिंदर सिंह (लेफ्टिनेंट कर्नल), लांस नायक गुरसेवक सिंह (पीएसओ), नायक जितेंद्र कुमार (पीएसओ), लांस नायक विवेक कुमार, एलएनके बी साई तेजा, हवलदार सतपाल उनके साथ आए थे।

Published: 08 Dec 2021, 2:17 PM IST

तमिलनाडु में कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए सैन्य हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। इनमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एनके गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र क्र, एल/नाइक विवेक कुमार, एल/नाइक बी साई तेजा और हवलदार सतपाल शामिल थे।

Published: 08 Dec 2021, 2:17 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Dec 2021, 2:17 PM IST