देश

मोदी-शाह पर जमकर बरसे केजरीवाल, कहा- लोगों के मन में जहर भर रही यह जोड़ी

सीएम केजरीवाल ने मोदी और शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि 70 साल में जो काम पाकिस्तान नहीं कर सका वो काम 5 साल में इस जोड़ी ने कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर ये लोग फिर से सरकार में आते हैं तो चुनाव ही बंद हो जाएंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी-शाह की जोड़ी पर भी जोरदार हमला बोला है। केजरीवाल ने कहा कि इस जोड़ी ने देश की शांति भंग कर दी है। केजरीवाल ने कहा कि शांति कायम हुए बिना तेश का विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि आज आम जनता डरी हुई है। देश में भय का मौहाल है। जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा है। जाति, धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि 5 साल में इन दोनों ने देश का बेड़ा गर्क कर दिया है।

आगे दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने मोदी और शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि 70 साल में जो काम पाकिस्तान नहीं कर सका वो काम 5 साल में इस जोड़ी ने कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर ये लोग फिर से सरकार में आते हैं तो चुनाव ही बंद हो जाएंगे।

केजरीवाल ने एक हिंदी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि सीमा पर पाकिस्तान मनमानी कर रहा है और हम उसे जवाब नहीं दे पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जवाब नहीं देने की वजह से भारत को बार-बार अपमानित होना पड़ रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर पुलवामा हमले को लेकर राजनीति करने का भी आरोप लगाया है। केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ बातें करतें है, कोई कार्रवाई नहीं करते। पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कदम उठाने की सलाह देते हुए केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी को ऐसी कर्रवाई करनी चाहिए कि पाकिस्तान का भारत से 10 गुना ज्यादा नुकसान हो।

अरविंद केजरीवाल ने पाकिस्तान के खिलाफ मोदी सरकार की नीतियों पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पीएम ने कई ऐसे कदम उठाए जिससे भारत को कमजोर समझा गया। पहला तो यह कि प्रधानमंत्री बिना बुलाए नवाज शरीफ के जन्मदिन पर पाकिस्तान चले गए, जिससे पाकिस्तान ने हमें कमजोर समझा। दूसरा पठानकोट में हमने आईएसआई को जांच के लिए बुला लिया, जबकि उन्हीं के आतंकियों ने एयरबेस पर हमला कराया था। केजरीवाल ने आगे कहा कि वो अगर हमारे 40 मारते हैं तो हमें उनके 400 मारने चाहिए तभी पाकिस्तान को समझ आएगा, ऐसा नहीं करने की वजह से ही वो हमें कमजोर समझते रहे हैं।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्या का दर्जा दिलाने के लिए एक मार्च से आमरण अनशन करने वाले हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि वह दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाकर ही दम लेंगे। जब तक मांग पूरी नहीं होगी वो अनशन पर रहंगे।

Published: 25 Feb 2019, 5:07 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Feb 2019, 5:07 PM IST