देश

CM भूपेश बघेल ने PM को लिखा पत्र, लॉकडाउन के बाद परिवहन सेवाएं शुरू करने से पहले की ठोस उपाय की मांग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बिना उपाय किए लॉकडाउन के बाद अंतरराज्यीय परिवहन सेवाएं शुरू किए जाने से नई कठिनाइयां बढ़ने की भी आशंका रहेगी।

फोटो: सोशल मीडिया  
फोटो: सोशल मीडिया   

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लॉक डाउन के बाद परिवहन सेवाएं शुरू किए जाने से पहले ठोस उपाय किए जाने की मांग की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि बिना उपाय किए लॉकडाउन के बाद अंतरराज्यीय परिवहन सेवाएं शुरू किए जाने से नई कठिनाइयां बढ़ने की भी आशंका रहेगी।

Published: undefined

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना वायरस महामारी की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने इस पत्र में कहा है कि छत्तीसगढ़ वह राज्य है जिसने 18 मार्च को पहला मरीज मिलने पर ही 19 मार्च से लॉक डाउन की घोषणा कर दी थी। आपके निर्णय अनुसार अप्रैल तक लक डाउन की स्थिति रहेगी।

Published: undefined

CM भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क पत्र लिखा

राज्य में आखिर कोरोनावायरस काबू में कैसे रखा गया है इसका जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि शासन की ओर से किए गए उपाय और अनुशासित जन सहयोग से अभी तक यह स्थिति बनी हुई है। वहीं देश के अन्य भागों में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और जैसे तैसे वायरस टेस्ट की संख्या में बढ़ोतरी होने पर संक्रमित लोगों की संख्या भी बढ़ने की संभावना है।

Published: undefined

उन्होंने 14 अप्रैल के बाद अर्थात लॉक डाउन की अवधि समाप्त होते ही ट्रेन, वायु यातायात और अंतर राज्यीय सड़क परिवहन प्रारंभ किए जाने की संभावनाओं का जिक्र करते हुए कहा है कि ऐसा होने पर छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों में संक्रमित व्यक्ति आ सकते हैं , जिससे छत्तीसगढ़ राज्य को नई कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इस तरह की स्थितियां अन्य राज्यों में भी उत्पन्न होने की संभावना है। बघेल ने अपने पत्र में प्रधानमंत्री को सुझाव दिया है कि अंतर राज्यीय आवागमन को प्रारंभ करने का निर्णय लेने के पूर्व व्यापक विचार विमर्श कर ऐसे ठोस उपाय किए जाएं जिससे कि पूरे देश में कोरोनावायरस स्थिति को नियंत्रण में रखा जा सके।

Published: undefined

छत्तीसगढ़ में कोरोनावायरस की महामारी को रोकने के लिए किए गए प्रयासों का जिक्र करते हुए बघेल ने अपने पत्र में लिखा है कि राज्य में चार अप्रैल तक 1590 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए थे, इनमें से 1335 व्यक्तियों के परिणाम नेगेटिव आए हैं , वहीं 205 की जांच जारी है। राज्य में अब तक 10 लोग ही कोरोनावायरस पीड़ित पाए गए, इनमें से सात व्यक्ति ठीक होकर घरों को चले गए हैं और तीन मरीजों की हालत सामान्य है। राज्य में अब तक कोई भी गंभीर रूप से पीड़ित नहीं है और ना ही कोई मौत हुई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined