देश

बिहार: महागठबंधन में बनी सहमति, कांग्रेस, राजद समेत ये पार्टियां साथ लड़ेंगी चुनाव

वामपंथी दलों के नेताओं ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजोडी) प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मुलाकात की और इस मामले को लेकर चर्चा की। बैठक में सभी दलों में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने पर सहमति बनी है, हालांकि अभी सीट बंटवारे को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में विपक्षी दलों के महागठबंधन का आकार बढ़ाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। इसी कड़ी में बुधवार को वामपंथी दलों के नेताओं ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजोडी) प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मुलाकात की और इस मामले को लेकर चर्चा की। बैठक में सभी दलों में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने पर सहमति बनी है, हालांकि अभी सीट बंटवारे को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है।

Published: 26 Aug 2020, 9:00 PM IST

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) का एक संयुक्त शिष्टमंडल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ मिलकर चर्चा की।

बैठक के बाद सीपीआई के प्रदेश सचिव रामनरेश पांडे ने पत्रकारों को बताया कि दलों में इस बात पर सहमति बनी कि राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, सीपीआई, सीपीएम, अन्य वामपंथी दल एवं अन्य पार्टियां मिलकर सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि सभी दलों के बीच सम्मानजनक तरीके से सीटों के बंटवारे पर जल्द ही सहमति बना ली जाएगी।

Published: 26 Aug 2020, 9:00 PM IST

बैठक में यह सहमति भी बनी कि किसी भी परिस्थिति में व्यापक गठबंधन के बीच किसी प्रकार की अड़चन नहीं आने दी जाएगी। सभी पक्ष आपसी समझदारी और व्यापक राजनीतिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ेंगे।

Published: 26 Aug 2020, 9:00 PM IST

बैठक में सीपीआई के प्रदेश सचिव के अलावा राज्य सचिवमंडल सदस्य ओम प्रकाश नारायण, रामबाबू कुमार, पूर्व विधायक अवधेश कुमार राय, पूर्व एमएलसी संजय कुमार यादव और सीपीएम की ओर से राज्य सचिव अवधेश कुमार, सवरेदय शर्मा, अरुण कुमार मिश्रा और रामपरी शामिल थीं।

Published: 26 Aug 2020, 9:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Aug 2020, 9:00 PM IST