देश

जब बिहार के किसान ने बेटी को JEE परीक्षा दिलाने के लिए चलाई 300 किमी मोटरसाइकिल

एक किसान ने अपनी बटी को जेईई की परीक्षा दिलवाने के लिए बिहार के नालंदा से रांची तक 300 किलोमीटर का सफर मोटरसाइकिल से तय किया।

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

एक किसान ने अपनी बटी को जेईई की परीक्षा दिलवाने के लिए नालंदा से रांची तक 300 किलोमीटर का सफर मोटरसाइकिल से तय किया। बिहार के नालंदा जिले में रहने वाले धनंजय कुमार ने 12 घंटे में 300 किलोमीटर की यात्रा की और यह सुनिश्चित किया कि वह झारखंड के रांची तुपुडाना में अपनी बेटी को मंगलवार को जेईई परीक्षा दिलवाने समय पर पहुंच सके।

Published: undefined

कोविड-19 के चलते, बिहार और झारखंड के बीच कोई बस सेवा नहीं चल रही है। इसे देखते हुए धनंजय कुमार ने सोमवार तड़के नालंदा जिले से अपनी यात्रा शुरू की थी। वह आठ घंटे में बोकारो पहुंच गए और फिर वहां से 135 किलोमीटर की यात्रा कर सोमवार दोपहर रांची पहुंच गए।

Published: undefined

धनंजय ने पत्रकारों से कहा, "मैंने पाया कि नालंदा से रांची की लंबी दूरी तय करने के लिए मोटरसाईकिल ही केवल विकल्प है। कोरोनावायरस की वजह से बसें नहीं चल रही हैं।" उन्होंने कहा, "बोकारो से रांची जाने के दौरान, मुझे नींद आने लगी थी। मैं बीच में ही रुक गया और कुछ देर नींद ली, फिर अपनी बेटी के साथ यात्रा पूरी की।" झारखंड के 10 केंद्रों में करीब 22,843 छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined