देश

बिहार: मकर संक्रांति पर कई राजनीतिक दिग्गज कर रहे 'चूड़ा-दही भोज' का आयोजन, सीएम नीतीश भी करेंगे शिरकत

इस वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सकरुलर रोड में भी चूड़ा दही भोज का आयोजन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस भोज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शिरकत करेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार में नए वर्ष की शुरूआत से ही सियासत में बदलाव की चर्चा है। ऐसे में हिंदू धर्मों में मान्यता है कि मकर संक्रांति के बाद शुभकार्य शुरू होंगे। इस बीच, राजनीतिक दलों द्वारा मकर संक्रांति के मौके पर चूड़ा दही भोज का आयोजन भी किया जा रहा है। माना जा रहा है कि इस भोज से कई राजनीतिक दलों के भविष्य में मिठास घुल सकती है।

Published: undefined

इस वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सकरुलर रोड में भी चूड़ा दही भोज का आयोजन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस भोज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शिरकत करेंगे। चार साल बाद राबड़ी आवास में मकर संक्रांति के मौके पर 14 जनवरी को आयोजित इस भोज को लेकर खास तैयारी की जा रही है।

Published: undefined

इस भोज के आमंत्रण के लिए कार्ड भेजे जा रहे हैं तो कई लोगों को फोन कर भी आमंत्रित किया जा रहा है। बताया जा रहा है इसमें विधायक, सांसद और विधान पार्षद सहित आरजेडी के अधिकारी और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

Published: undefined

इधर, 13 जनवरी को विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा भी अपने सरकारी आवास पर 13 जनवरी को चूड़ा दही भोज का आयोजन कर रहे हैं। सिन्हा के आवास से मिली जानकारी के मुताबिक इस भोज के लिए लखीसराय से दही, भागलपुर से कतरनी चूड़ा और नवादा से भूरा तथा गया से तिलकुट मंगवाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस भोज में बीजेपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया जा रहा है।

Published: undefined

जेडीयू के संसदीय बोर्ड के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भी सरकारी आवास पर मकर संक्रांति के मौके पर 14 जनवरी को चूड़ा दही का भोज आयोजित कर रहे हैं। इस भोज में कुशवाहा सभी दलों के नेताओं को आमंत्रित करने की बात कर रहे हैं।

इसके अलावा भी कई अन्य नेताओं द्वारा चूड़ा दही भोज का आयोजन करने की तैयारी चल रही हैं, हालांकि अभी तिथि निश्चित नहीं हुई है। बहरहाल, बिहार में 2023 की शुरूआत में मकर संक्रांति के मौके पर जिस तरह नेताओं द्वारा दही चूड़ा भोज का आयोजन किया जा रहा है, उससे तय है कि आने वाले दिनों में राज्य की सियासत में इस भोज की मिठास जरूर घुलती नजर आएगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined