देश

‘बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के 7 विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये के आफर दिए’ 

आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया से कहा, “बीजेपी ने कम से कम हमारे सात विधायकों से संपर्क किया और हर एक को लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ने के लिए 10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया।”

फोटो: सोलश मीडिया
फोटो: सोलश मीडिया 

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले हमारे कम से कम सात विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए 10-10 करोड़ रुपये की पेशकश की।

Published: undefined

आप नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मीडिया से कहा, "बीजेपी ने कम से कम हमारे सात विधायकों से संपर्क किया और हर एक को लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ने के लिए 10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया। वे और विधायकों के संपर्क में हैं, लेकिन हमें उनमें से सात लोगों ने यह जानकारी दी।"

Published: undefined

सिसोदिया के अनुसार, यदि बीजेपी ऐसा कर रही है तो यह आप सरकार की जीत को दर्शाता है। उन्होंने कहा, "दिल्ली में एक ऐसी सरकार है, जो लोगों की परेशानियों को दूर कर रही है। बीजेपी के पास अब चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है और उनके झूठे मुद्दों पर लोगों को यकीन नहीं है।" आप के दिल्ली प्रमुख गोपाल राय ने कहा कि बीजेपी निराश है, क्योंकि उनके सभी सातों सांसद लोकसभा चुनाव हार रहे हैं।

Published: undefined

दिल्ली में छठे चरण में 12 मई को मतदान होना है। राज्य में विधानसभा चुनाव इसी साल के अंत में होना है।

सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी को चुनाव खुद के दम पर और उसकी सरकार द्वारा किए गए कामों पर लड़ना चाहिए। "मैं बीजेपी को कहना चाहता हूं, अमित शाह और नरेंद्र मोदी जी अगर आप लोगों में साहस है तो मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ कर दिखाओ, लेकिन कृपया आप विधायकों को खरीदने की कोशिश न करें।"

Published: undefined

उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बीजेपी के लिए उनके विधायकों को खरीदना आसान नहीं होगा, क्योंकि आप विधायक पहले ही पार्टी को इसकी जानकारी दे देते हैं। "एमसीडी चुनाव से पहले भी बीजेपी बवाना से हमारे विधायक को खरीदने में कामयाब हो गई थी, लेकिन जनता ने उन्हें अच्छा सबक सिखाया। इसलिए मैं बीजेपी से कहना चाहता हूं कि अगर उनका एजेंडा देश को बदलना है तो उन्हें उसी पर ध्यान देना चाहिए।"

Published: undefined

पश्चिम बंगाल में 40 तृणमूल विधायकों के मोदी के साथ संपर्क वाले उनके ही बयान पर सिसोदिया ने कहा, "वह जो बंगाल के विधायकों के साथ कर रहे हैं, वहीं वह दिल्ली में आप विधायकों के साथ करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री विपक्ष के विधायकों को खरीद कर लोकतंत्र को कमजोर करना चाहते हैं। क्या यह अच्छा लगता है? मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं। कुछ शर्म कीजिए और लोकतंत्र का सम्मान कीजिए।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "बीजेपी ने कई बार दिखाया है कि वह लोकतंत्र और संविधान पर भरोसा नहीं करती। मैं दिल्ली की जनता से उन्हें अच्छा सबक सिखाने की अपील करता हूं।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल