देश

बीजेपी ने राज्यपाल पद की प्रतिष्ठा घटा दी, पंजाब को एक और पश्चिम बंगाल बनाने की हो रही कोशिश : अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व पर राज्यपाल के कार्यालय की 'प्रतिष्ठा को कम करने' का आरोप लगाया।

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व पर राज्यपाल के कार्यालय की 'प्रतिष्ठा को कम करने' का आरोप लगाया। बीजेपी की राज्य इकाई के ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब को एक और पश्चिम बंगाल बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता की भूखी बीजेपी अपने निहित स्वार्थो के लिए राज्यपाल के कार्यालय का उपयोग करने की कोशिश कर रही है।

Published: undefined

अमरिंदर सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "यह पश्चिम बंगाल में हो रहा है, महाराष्ट्र में हुआ है, और अब वे पंजाब में भी ऐसा ही करने की कोशिश कर रहे हैं।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "सभी लोकतांत्रिक और संवैधानिक संस्थानों को व्यवस्थित रूप से रौंद रही बीजेपी ने राज्यपाल के कार्यालय को भी नहीं बख्शा है।"

Published: undefined

अमरिंदर ने तंज कसते हुए कहा, "क्या इन बीजेपी नेताओं को नहीं पता है कि मेरे राज्य की कानून और व्यवस्था की जिम्मेदारी मेरे साथ न केवल मुख्यमंत्री के रूप में है, बल्कि गृह मंत्री के रूप में भी है।"

उन्होंने पूछा कि पंजाब के बीजेपी नेताओं से आग्रह है कि पहले संवैधानिक मामलों पर बोलने से पहले भारतीय संविधान की एबीसी सीखें।

Published: undefined

अमरिंदर ने कहा, यह दुख की बात है कि ऐसे समय में जब किसान पिछले लगभग 40 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन करते हुए कड़कड़ाती ठंड में मर रहे हैं, बीजेपी सस्ती राजनीति में व्यस्त है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined