देश

बिहार: मनोज झा ने BJP से पूछा- बोरे में मिर्ची लेकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कैसे किया जाता है?

राज्यसभा सांसद प्रो. मनोज कुमार झा ने शनिवार को कहा कि आरजेडी ने हमेशा बिहार की बेहतरी और जनसरोकार के मुद्दे को लेकर संघर्ष और आंदोलन किया है। उन्होंने बीजेपी नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि बिहार बीजेपी के नेता अपने प्रदेश को वाजिब हक दिलाएं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद प्रो. मनोज कुमार झा ने शनिवार को कहा कि आरजेडी ने हमेशा बिहार की बेहतरी और जनसरोकार के मुद्दे को लेकर संघर्ष और आंदोलन किया है। उन्होंने बीजेपी नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि बिहार बीजेपी के नेता अपने प्रदेश को वाजिब हक दिलाएं।

Published: undefined

पटना में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए झा ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा और विशेष पैकेज की आवश्यकता है। लेकिन, बिहार को केंद्र सरकार द्वारा उसका हक और अधिकार नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले बीजेपी को ये बातें याद रहती थी। लेकिन, अब ये बातें वो भूल गई। उन्होंने आगे सवाल करते हुए कहा कि बीजेपी बिहार के नेता के लिए बिहार की कोई अहमियत नहीं है। इनका ध्यान बिहार पर कब जायेगा।

Published: undefined


प्रो. झा ने आगे कहा कि बीजेपी जातीय गणना को लेकर दोहरी राजनीति कर रही है। लोगों का ध्यान हटाने के लिए नफरत और धर्म की राजनीति के सहारे राजनीतिक हित साधने में लगी हुई है। बिहार में प्रदर्शन करने वाली पार्टी बीजेपी को बताना होगा कि बोरे में मिर्ची लेकर किस तरह से शांतिपूर्वक प्रदर्शन किया जाता है। जिसकी छज्जूबाग में मृत्यु हुई उसे भी बीजेपी राजनीतिक मुद्दा बना रही है, ये कौन सी सोच है।

Published: undefined

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने झूठ बोलकर जहां की अनुमति ली थी वहां से आगे निकलकर निषिद्ध क्षेत्र में बगैर परमिशन के प्रदर्शन किया, जो कहीं से भी उचित नहीं था। इस दौरान राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता प्रो. झा एवं प्रदेश मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव के संयुक्त हस्ताक्षर से राज्य भर के जिलों में दो-दो प्रवक्ताओं के मनोनयन की भी घोषणा की।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined