देश

धोखा-धड़ी मामले में फंसे बीजेपी विधायक,  मंदिर और उससे जुड़ी करोड़ों की जमीन हड़पने का लगा आरोप

महोबा के चरखारी विधानसभा क्षेत्र से BJP विधायक ब्रजभूषण राजपूत के पिता ने चरखारी का ऐतिहासिक गोवर्धन नाथ मंदिरऔर उससे जुड़ी करोड़ों की प्रॉपर्टी चरखारी की रानी से 1 करोड़ में लीज पर ली थी। आरोप है कि वे दोनों इस प्रॉपर्टी पर अवैध रूप से हड़पना चाहते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले के चरखारी विधानसभा क्षेत्र से BJP विधायक पर एक मंदिर की ज़मीन हड़पने का आरोप लगाया गया है। नगरपालिका के चेयरमेन ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक ब्रजभूषण राजपूत और उनके पिता गंगाचरण राजपूत पर जिले के ऐतिहासिक श्रीकृष्ण मंदिर और उसकी करोड़ों की जमीन हथियाने का आरोप लगाया है।

Published: undefined

दरसल बीजेपी विधायक गंगा चरण राजपूत ने चरखारी स्थित ऐतिहासिक गोवर्धन नाथ जू महाराज का सदियों पुराना मंदिरऔर उससे जुड़ी 200 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी चरखारी की रानी से महज 1 करोड़ रुपये देकर लीज पर ली थी। विधायक और उसके पिता पर आरोप है कि वे दोनों इस प्रॉपर्टी पर अवैध रूप से कब्ज़ा करना चाहते हैं। इस मामले में इलाहबाद कोर्ट में केस भी दर्ज कराया गया है।

Published: undefined

नगरपालिका अध्यक्ष का आरोप है कि इस विषय में जब विधायक पक्ष के साथ शांति से बातचीत करने की कोशिश की गई तो इस पर भी विधायक के प्रतिनिधि हरिहर मिश्रा ने उनके साथ न सिर्फ अभद्रता की बल्कि जाति सूचक शब्दों के साथ जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग निकले।

Published: undefined

इस मामले में इलाके के पूर्व चेयरमैन अरविंद सिंह के मुताबिक चरखारी का ड्योढ़ी दरवाजा 1881 में बना था। चरखारी महारानी ने जीआरएस होटल के नाम से जमीन पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत को लीज पर दिया था। अरविन्द के मुताबिक महारानी ने मंदिर या उसकी ज़मीन को कभी नहीं बेचा था। उन्होंने कहा, ‘पूर्व सांसद और विधायक सत्ता का गलत इस्तेमाल कर चरखारी की पहचान मिटाने में लगे हुए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined