देश

पेगासस मामले पर चौतरफा घिरी बीजेपी! नीतीश के बाद मांझी ने की जांच की मांग, बोले- मामला गंभीर, जांच करा लेनी चाहिए

बिहार सत्तारूढ एनडीए में शामिल जनता दल (युनाइटेड) के नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पेगासस मामले में जांच कराने की बात कहे जाने के बाद मंगलवार को एक अन्य घटक दल हम के प्रमुख जीतन राम मांझी ने भी इस मामले की जांच कराने की मांग की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बिहार सत्तारूढ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल जनता दल (युनाइटेड) के नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पेगासस मामले में जांच कराने की बात कहे जाने के बाद मंगलवार को एक अन्य घटक दल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी ने भी इस मामले की जांच कराने की मांग की है। पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने मंगलवार को कहा, "मुझे लगता है वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखकर पेगासस जासूसी मामले की जांच करा लेनी चाहिए।"

Published: 03 Aug 2021, 1:44 PM IST

मांझी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, "अगर विपक्ष किसी मामले की जांच की मांग कर लगातार संसद का काम प्रभावित कर रहा है तो यह गंभीर मामला है। मुझे लगता है वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखकर पेगासस जासूसी मामले की जांच करा लेनी चाहिए, जिससे देश को पता चल पाए कि कौन किन लोगों की जासूसी करवा रहा है।"

Published: 03 Aug 2021, 1:44 PM IST

बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार हें, जिसमें बीजेपी और जेडीयू के अलावे हम और विकासशील इंसान पार्टी भी शामिल है। इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पेगासस मामले की जांच की बात कह चुके हैं। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इस मामले में पूरे तौर पर एक-एक बात देखकर उचित कदम उठाना चाहिए।

Published: 03 Aug 2021, 1:44 PM IST

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था, "आजकल तो जानते नहीं कि ये सब चीज कई तरह से कौन कर लेगा, इस पर पूरे तौर पर से एक-एक बात को देखकर उचित कदम उठाना चाहिए मेरे हिसाब से, लेकिन क्या हुआ है क्या नहीं यह पार्लियामेंट में कुछ लोग बोल रहे हैं और समाचार पत्र में आ रहे हैं, उसी को हम देखते हैं। जो भी कुछ है उस पर पूरी तरह से जांच होनी चाहिए।"

उन्होंने कहा कि "किसी को परेशान करने के लिए अगर ऐसा कोई काम होता है तो यह ठीक नहीं। ऐसा नहीं होना चाहिए। जो भी सच्चाई है सामने आ जाए। इस पर चर्चा हो जानी चाहिए जो भी है साफ हो जाना चाहिए।" उन्होंने कहा कि लोगों को भी सभी बातें सामने रखनी चाहिए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 03 Aug 2021, 1:44 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Aug 2021, 1:44 PM IST