देश

बीआर अंबेडकर की पुण्यतिथि: संसद के लॉन में सोनिया गांधी और खड़गे समेत कई नेताओं ने बाबा साहेब को दी श्रद्धांजलि

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बाबा साहेब डॉ. बीआर अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर, यह स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय के आदर्शो की फिर से पुष्टि करने का समय है, जिसका उन्होंने सही मायने में समर्थन किया। सामाजिक परिवर्तन किसी भी प्रगति की नींव है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने बीआर अंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर संसद के लॉन में श्रद्धांजलि दी। खड़गे ने ट्वीट कर कहा, "हम भारतीय हैं, सबसे पहले और अंत में।'

बाबा साहेब डॉ. बीआर अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर, यह स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व और न्याय के आदर्शो की फिर से पुष्टि करने का समय है, जिसका उन्होंने सही मायने में समर्थन किया। सामाजिक परिवर्तन किसी भी प्रगति की नींव है।"

Published: undefined

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी चल रही भारत जोड़ो यात्रा के लिए राजस्थान में हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “हम सब, सबसे पहले और अंत में, समान हैं। हम सब, सबसे पहले और अंत में, भारतीय हैं।‘

इसके विपरीत कुछ भी बाबासाहेब के लिए अस्वीकार्य था, और उनके संवैधानिक मार्ग पर चलने वाले हम लोगों के लिए अस्वीकार्य है। उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।”

Published: undefined

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट किया, "भारत रत्न बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। भारत के संविधान के मुख्य निर्माता और एक समाज सुधारक के रूप में, उन्होंने सामाजिक न्याय और समानता के आदशरें को बनाए रखने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनका जीवन और सिद्धांत हमेशा एक मार्गदर्शक प्रकाश रहेंगे।"

Published: undefined

6 दिसंबर को भारतीय संविधान के जनक डॉ बीआर अंबेडकर की पुण्यतिथि को महापरिनिर्वाण दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined