देश

बीएसपी का कांग्रेस को अमेठी-रायबरेली सीट पर समर्थन, मयावती बोलीं- 23 मई को अहंकारी शासन से मिलेगी मुक्ति

बीएसपी प्रमुख मायावती ने चुनाव के बाद बीजेपी के साथ जाने के कयासों को निराधार बताते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन सिर्फ वर्तमान के लिए नहीं, बल्कि भविष्य के लिए भी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने 6 मई को रायबरेली और अमेठी में होने वाले मतदान में गठबंधन के कार्यकतार्ओं से कांग्रेस को समर्थन देने की अपील की है। मायावती ने रविवार को जारी एक बयान में कहा, “हमने कांग्रेस के साथ कोई समझौता नहीं किया है, लेकिन बीजेपी को हराने के लिए रायबरेली और अमेठी सीट पर हमारी पार्टी का वोट कांग्रेस को मिलेगा।”

Published: undefined

मायावती ने कहा, “चार चरणों के चुनाव में जनता ने गठबंधन का समर्थन किया है, जिससे बीजेपी परेशान है। यह गठबंधन सिर्फ केंद्र में नया प्रधानमंत्री और नई सरकार बनाने के लिए नहीं है, बल्कि उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार को हटाएगा।” बीएस प्रमुख ने कहा कि 23 मई को देश को निरंकुश और अहंकारी शासन से जनता को मुक्ति मिल जाएगी।

Published: undefined

मायावती ने चुनाव के बाद बीजेपी के साथ जाने के कयासों को निराधार बताते हुए कहा, “समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन सिर्फ वर्तमान के लिए नहीं, बल्कि भविष्य के लिए भी है। बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व इसके सामने लाचार नजर आ रहा है, इसलिए वह दोनों पार्टियों को लेकर भ्रम फैला रहे हैं। बीएसपी प्रमुख ने कहा कि चार चरणों के चुनाव में जनता ने गठबंधन का समर्थन किया है जिससे कि बीजेपी परेशान है।”

Published: undefined

पांचवें चरण का मतदान 6 मई को होना है। समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन ने रायबरेली और अमेठी से अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं। रायबरेली लोकसभा सीट से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चुनाव मैदान में हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined