देश

24 घंटे के अंदर आर्थिक मंदी को लेकर दिए अपने बेतुके बयान से पलटे केंद्रीय मंत्री रविशंकर, कहा- संवेदनशील हूं

रविशंकर प्रसाद ने कहा, ‘मेरे मीडिया इंटरैक्शन का पूरा वीडियो मेरे सोशल पर उपलब्ध है। फिर भी मुझे इस बात पर खेद है कि मेरे बयान का एक हिस्सा पूरी तरह से संदर्भ से बाहर हो गया। एक संवेदनशील व्यक्ति होने के नाते, मैं अपने बयान को वापस लेता हूं।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मोदी सरकार में केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को आर्थिक मंदी और फिल्मों की कमाई को लेकर दिए गए अपने बयान को 24 घंटों के अंदर वापस ले लिया है। शनिवार को रविशंकर ने कहा था कि 3 बॉलीवुड फिल्में एक दिन में 120 करोड़ का बिजनेस कर रही हैं तो देश में आर्थिक मंदी कहां है। अपने इसी बयान को वापस लेते हुए रविवार को उन्होंने कहा है कि वे एक संवेदनशील इंसान हैं और अपने बयान को वापस लेते हैं।

Published: undefined

दरअसल आर्थिक मंदी को फिल्मों से जोड़ते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर ने शनिवार को कहा था कि अगर देश में आर्थिक मंदी होती तो एक ही दिन में तीन हिंदी फिल्में 120 करोड़ का बिजनेस न करती। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने कहा था कि अर्थव्यवस्था दुरुस्त है तभी फिल्मों ने इतनी कमाई की है। उन्होंने कहा, 'मेरा फिल्मों से लगाव है। फिल्में बड़ा कारोबार कर रही हैं।'

Published: undefined

रविवार को एक बयान जारी करते हुए रविशंकर ने अपनी टिप्पणी को वापस लिया है। बयान में उन्होंने कहा, “मुंबई में कल एक ही दिन में तीन फिल्मों के 120 करोड़ रूपये का बिजनेस करने को लेकर की गई मेरी टिप्पणी तथ्यात्मक रूप से एक सही बयान था। जब मैंने यह कहा था तब मैं भारत की फिल्म राजधानी मुंबई में था। हमें अपने फिल्म उद्योग पर बहुत गर्व है जो लाखों लोगों को रोजगार देता है और करों के माध्यम से महत्वपूर्ण योगदान देता है।”

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

इसके अलावा अपने जारी किए बयान में केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मैंने सरकार द्वारा हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए लोगों द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों के बारे में भी विस्तार से बताया था। पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार हमेशा आम लोगों की संवेदनशीलता की परवाह करती है। मेरे मीडिया इंटरैक्शन का पूरा वीडियो मेरे सोशल पर उपलब्ध है। फिर भी मुझे इस बात पर खेद है कि मेरे बयान का एक हिस्सा पूरी तरह से संदर्भ से बाहर हो गया। एक संवेदनशील व्यक्ति होने के नाते, मैं अपने बयान को वापस लेता हूं।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined