देश

बिहार में अपराधियों का आतंकराज, महादलितों से मुकदमे वापस नहीं हुए तो आंदोलन करेगी आरजेडी: तेजस्वी यादव

आरजेडी नेता और लालू पुत्र तेजस्वी यादव ने ऐलान किया है कि अगर महादलितों से मुकदमे वापस नहीं हुए तो आरजेडी आंदोलन करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहरा में इस समय अपराधियों का आतंकराज है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और लालू पुत्र और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जबरदस्त हमला बोला है। शुक्रवार को एक के बाद एक ट्वीट कर उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 14 वर्षीय छात्र का अपहरण कर निर्मम हत्या कर दी गयी। इस दौरान 12 घंटे तक हत्यारों का मोबाइल फोन ऑन था। पुलिस को तुरंत सूचना भी दी गई थी, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई, क्योंकि पुलिस तंत्र मानव शृंखला में लगा हुआ है।

उन्होंने ट्वीट पर एक वीडियो पोस्ट कल लिखा कि पीड़ित परिवार मिला तो बेहद तकलीफ हुई। उन्होंने लिखा कि, “मैं अपहरण के बाद एक मासूम की ह्रदय विदारक घटना पर राजनीति नहीं करना चाहता, लेकिन राज्य की क़ानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है, पुलिस तंत्र मानव शृंखला में व्यस्त है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चेहरा चमकाने में मस्त है। फिर भी जंगलराज नहीं है।”

Published: 20 Jan 2018, 12:14 AM IST

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से पूछा है कि आखिर उन्हें चार साल में चार बार सरकार बदलने की जरूरत क्यों महसूस हुई। उन्होंने लिखा कि, “माननीय मुख्यमंत्री को सबसे पहले अपने राजनीतिक चरित्र, नीति, विचार और सिद्धांत का आत्म-मनन और चिंतन करना चाहिए कि उन्होंने ऐसा कौन सा विकास किया है जो उन्हें चार साल में चार सरकार बदलनी पड़ी? पहले अपने कारनामों की समीक्षा करें नीतीश जी।”

Published: 20 Jan 2018, 12:14 AM IST

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने भाड़े पर कुछ ऐसे लोग रखे हैं, जो गलत बयानी करते हैं और दूसरों पर आरोप लगाते हैं।

Published: 20 Jan 2018, 12:14 AM IST

तेजस्वी ने महादलितों को रिझाते हुए कहा कि, “अगर महादलितों के मान-सम्मान और अधिकारों के साथ नाइंसाफ़ी होगी तो उनके हक़ो के लिए आरजेडी बलिदान देने में पीछे नहीं हटेगी। यह हमारी नीतीश सरकार को चेतावनी है।”

Published: 20 Jan 2018, 12:14 AM IST

उन्होंने ऐलान कियाकि अगर नंदन गाँव में जिन महादलित महिलाओं, बुज़र्गों और विदेश में रहने वाले लोगों के फ़र्ज़ी केस वापस नहीं किए तो आरजेडी आंदोलन करेगा। उन्होंने कहा है कि बक्सर में नीतीश पर हमले की घटना की गहराई तक जाना चाहिए कि ऐसा क्यों हुआ? महादलितों पर ज़ुल्म क्यों किया जा रहा है? महादलितों ने नीतीश कुमार का क्या बिगाड़ा है? उनका कहना है कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री गणतंत्र दिवस पर महादलित टोलों में झंडा फहराने का नाटक करते है। दूसरी तरफ़ डंडे चलवा उनका उत्पीड़न कर रहे है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में अब जंगलराज ही नहीं अपराधियों का आतंकराज है। बिहार में चोरी की सरकार है।

य़ह भी पढ़े: नीतीश के विधायक ने ही कराया था उन पर हमला, पकड़े गए महादलित बेकसूर: जीतन मांझी

Published: 20 Jan 2018, 12:14 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 20 Jan 2018, 12:14 AM IST