देश

CBSE बोर्ड परीक्षा: 10 बजे के बाद नहीं मिलेगी प्रवेश! सीबीएसई ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जारी किए दिशा-निर्देश

सीबीएसई ने अपील की है कि, "पुरे भारत में सभी छात्रों से अनुरोध किया जाता है कि वे स्थनीय परिस्थितियों, यातायात, मौसम की स्थिति, दूरी आदि को ध्यान में रखते हुए एग्जाम सेंटर पर 10 बजे से पहले या 10 बजे तक हर हाल में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें।

CBSE ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जारी किये दिशा-निर्देश
CBSE ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जारी किये दिशा-निर्देश फोटोः IANS

कल से देश भर में सीबीएसई की 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। परीक्षा से एक दिन पहले सीबीएसई बोर्ड ने एक एडवाइजरी जारी कर सभी स्कूलों, छात्रों और उनके अभिभावकों को कुछ विशेष निर्देश दिए है। बोर्ड ने सभी छात्रों को परीक्षा केंद्र पर तय समय पर पहुंचने की सलाह दी है।  सीबीएसई की ओर से जारी की गयी एडवाइजरी में बताया गया है कि बोर्ड परीक्षाओं की शुरुआत सुबह 10:30 बजे से शुरू की जाएगी। इसलिए छात्र परीक्षा केंद्र पर 10 बजे से ही पहले पहुंच जाएं। देर से आने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्र में एंट्री नहीं दी जाएगी।

Published: undefined

सीबीएसई ने छात्रों और अविभावकों से अपील की है कि, "पुरे भारत में सभी छात्रों से अनुरोध किया जाता है कि वे स्थनीय परिस्थितियों, यातायात, मौसम की स्थिति, दूरी आदि को ध्यान में रखते हुए एग्जाम सेंटर पर 10 बजे से पहले या 10 बजे तक हर हाल में अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें। तय समय के बाद किसी प्रकार से आपको परीक्षा देने के लिए प्रवेश नहीं दिया जाएगा।"

Published: undefined

छात्रों के अलावा सीबीएसई ने स्कूलों और अविभावकों से भी अपील की है कि वे छात्रों की इसमें मदद करें और साथ ही उनका मार्गदर्शन करें। सीबीएसई ने अपने एडवाइजरी में छात्रों को कई बार परीक्षा केंद्र पर समय से पहुंचने की सलाह दी है। 10 बजे के बाद पहुंचने वाले छात्रों को परीक्षा से वंचित रहना पड़ सकता है।

Published: undefined

सीबीएसई ने दिल्ली के स्टूडेंट्स को खास सलाह देते हुए कहा है कि, "दिल्ली में मौजूदा स्थिति के कारण यातायात संबंधी समस्याएं होंगी जिसके चलते आपको परीक्षा केंद्र पर पहुंचने में देरी हो सकती है। इसीलिए उनको सलाह दी जाती है है कि वे एग्जाम के लिए समय से पहले निकलें। इसके अलावा छात्र ज्यादा से ज्यादा मेट्रो का उपयोग करें क्योंकि मेट्रो सुचारु रूप से चल रही है।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined