देश

किसान एक दिन में 27 रुपए कमाता है, उनके दोस्त कमा रहे करोड़ों, असली मुद्दों से भटकाने की हो रही साजिश: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने अपने संबोधन में ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से जुड़ा एक पुराना किस्सा भी सुनाया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी गुरुवार को छत्तीसगढ़ पहुंची। यहां उन्होंने उन्होंने भिलाई के जयंती स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। प्रियंका ने कहा कि आज असली मुद्दों पर बात नहीं हो रही है। लोगों का ध्यान भटकाया जा रहा है ताकि जनता सरकार से सवाल न कर सके।

Published: undefined

प्रियंका गांधी ने कहा कि आज बेरोजगारी, अच्छी सड़कों और बच्चों के लिए बेहतर शिक्षा की बातें नहीं हो रही हैं। इसके पीछे गहरी राजनीतिक साजिश है ताकि आप सवाल नहीं उठा सकें कि दिल्ली में जी20 का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों करोड़ रुपये खर्च किए गए। 20,000 करोड़ रुपये नई संसद के निर्माण में खर्च किए गए। अभी भी वे खराब सड़कों, बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर लोगों के प्रति जवाबदेह नहीं है। किसान कमरतोड़ मेहनत कर 27 रुपये प्रतिदिन कमा पा रहा है जबकि उनके कारोबारी दोस्त एक दिन में करोड़ों कमा रहे हैं।

Published: undefined

प्रियंका गांधी ने कहा कि 40 साल के बाद जब मैं उत्तर प्रदेश में काम कर रही थी। एक महिला खाना बना रही थी। महिला का कहना था कि उसके पास सिलेंडर भरवाने के लिए पैसे नहीं हैं। उसने बेरोजगारी की भी शिकायत की। उसने अपने मोहल्ले की दुर्दशा बताई कि कैसे यहां सड़कें नहीं हैं, बिजली नहीं है, वगैरह वगैरह। लेकिन अब राजनीतिक लाभ के लिए धर्म का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Published: undefined

वहीं प्रियंका ने छत्तीसगढ़ सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत गर्व होता है कि जब मैं हर उस स्टॉल पर जाती हूं, जहां विभिन्न सरकारी योजनाओं की वजह से आत्मनिर्भर महिलाएं स्टॉल्स की अगुवाई करती हैं। इनमें से अधिकतर महिलाएं फर्स्ट टाइम वर्कर्स हैं। ये सभी खुश हैं क्योंकि अब ये आत्मनिर्भर हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि पंडित जवाहर लाल नेहरू जी ने 1955 में भिलाई में स्टील प्लांट की नींव डाली थी। या कहें तो आधुनिक भारत की नींव यहीं पड़ी थी। भिलाई, देश की उद्यमशीलता और आत्मनिर्भरता के सपने का प्रतीक है। यहां खड़े होकर हर देशवासी को गर्व महसूस होना चाहिए।

Published: undefined

प्रियंका गांधी ने अपने संबोधन में ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से जुड़ा एक पुराना किस्सा भी सुनाया। उन्होंने कहा कि जब मैं 12-13 साल की थी। मैं अपने पिता राजीव गांधी के साथ अमेठी गई थी। जब हम अमेठी के एक गांव पहुंचे तो हमने ग्रामीणों से बात करनी शुरू की। अचानक एक महिला खराब सड़कों की शिकायत करते हुए मेरे पिता को डांटने लगी। मैंने अपने पिता से पूछा कि आपको बुरा नहीं लगता? इस पर वह बोले कि मैं अपना काम कर रहा हूं। यह जनता का काम है कि वह मुझे मेरे काम की याद दिलाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined