देश

मोदी सरकार के ताजा दावे पर चिदंबरम का तंज, बोले- लगता है चोर ने सरकार को लौटा दिया राफेल का दस्तावेज

अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने शुक्रवार को यह दावा किया था कि राफेल से जुड़े दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी नहीं हुए हैं। अटॉर्नी जनरल ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए गए जवाब में उनका मतलब था कि याचिकाकर्ताओं ने फोटोकापी का इस्तेमाल किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राफेल डील से जुड़े दस्तावेज चोरी होने को लेकर मोदी सरकार के ताजा दावे पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने तंज कसा है। चिदंबरम ने कहा कि लगता है चोर ने सरकार को राफेल का दस्तावेज लौटा दिया है।

पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, “बुधवार को सरकार ने कहा कि दस्तावेज चोरी हो गए। शुक्रवार को कहा कि दस्तावेजों की फोटो कॉपी चोरी हुई है। मुझे लगता कि बीच में गुरुवार को चोर ने दस्तावेज लौटा दिए।”

Published: undefined

चिदंबरम ने आगे लिखा, “मैं सरकार की समझ को सलाम करता हूं।”

Published: undefined

अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल की ओर से शुक्रवार को यह दावा किया गया था कि राफेल से जुड़े दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी नहीं हुए हैं। अटॉर्नी जनरल ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए गए जवाब में उनका मतलब था कि याचिकाकर्ताओं ने फोटोकापी का इस्तेमाल किया।

अटॉर्नी जनरल ने अपने दावे कहा था कि राफेल डील की गोपनीय फाइल चोरी नहीं हुई हैं, बल्कि वह कोर्ट में यह कहना चाह रहे थे उसकी फोटोकॉपी करवाई गई है। उन्होंने कहा कि डील की जांच की मांग करने वाले याचिकाकर्ताओं ने दस्तावेज की फोटोकॉपी का इस्तेमाल किया था।

वेणुगोपाल ने आगे कहा, “मुझे पता चला है कि विपक्ष आरोप लगा रहा है कि मैंने सुप्रीम कोर्ट में रक्षा मंत्रालय से राफेल के दस्तावेज चोरी होने की बात कही है। यह कहना कि मैंने कहा है कि दस्तावेज चोरी हो गए, पूरी तरह से गलत है।”

Published: undefined

इससे पहले बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार का पक्ष रखते हुए वेणुगोपाल ने कहा था कि राफेल डील से जुड़े गोपनीय दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गए हैं, और डील की जांच की मांग कर रहे याचिकाकर्ता उसी दस्तावेज का इस्तेमाल कर रहे हैं और उसी दस्तावेज के आधार पर अखबार में खबर भी छापी गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined