देश

चिराग पासवान का नीतीश कुमार पर हमला, कहा- बिहार सरकार की वजह से 14.5 लाख लोगों को नहीं मिल रहा राशन

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को बिहार सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार सरकार की वजह से राज्य के 14.5 लाख लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने शुक्रवार को बिहार सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिहार सरकार की वजह से राज्य के 14.5 लाख लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के घटक दलों में शामिल एलजेपी के अध्यक्ष चिराग ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए ट्वीट कर लिखा, "लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने तमाम प्रदेशों से बचे हुए लगभग 39 लाख राशन कार्ड धारकों की सूची जल्द भेजने को कहा है। जिसमें बड़ी संख्या लगभग 14.5 लाख बिहार प्रदेश के लाभार्थियों की है।"

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार के निरंतर प्रयासों के बाद भी बिहार सरकार ने अभी तक सूची नहीं भेजी है। इस कारण लगभग 14.5 लाख बिहारवासियों को राशन मुहैया करने में परेशानी बनी हुई है।

बिहार के जमुई क्षेत्र के सांसद चिराग ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "जिनका नाम राशन कार्ड लिस्ट में नहीं है, वह काफी दिक्कत में है। बिहार में लगभग 14.5 लाख लोगों को इससे जोड़ा जाना है लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी तक लाभार्थियों की सूची केंद्र को नहीं दी है जिससे उन्हें राशन का लाभ नहीं मिल रहा है। मुझे विश्वास है जल्द नीतीश कुमार जी इसपर कदम उठाएंगे।"

Published: undefined

बता दें कि कुछ दिन पहले भी चिराग पासवान ने नीतीश सरकार पर हमला बोला था। बिहार में बढ़ते क्राइम और सड़क की जर्जर हालत और स्वास्थ्य को लेकर बिहार सरकार पर सवाल उठा चुके हैं। चिराग ने कहा था कि बिहार फर्स्ट- बिहारी फर्स्ट यात्रा के दौरान उन्हें यह फीडबैक मिला कि कई जिलों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर बीपी मापने की मशीन तक नहीं। अगर कहीं मशीन है तो बीपी मापने वाला आदमी नहीं। वैसे चिराग ने यह जरूर जोड़ा कि मैैं यह नहीं कह रहा, मुझे यह फीडबैक मिला है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर