देश

कोरोना संक्रमण को लेकर सीएम केजरीवाल का बड़ा दावा, कहा- दिल्ली दूसरी लहर का पीक...

दिल्ली सरकार का मानना है कि दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आ चुकी है। साथ ही दूसरी लहर का पीक भी दिल्ली देख चुकी है। दिल्ली सरकार के मुताबिक अब कोरोना वायरस की दूसरी लहर का पीक धीरे-धीरे ढलान की ओर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली सरकार का मानना है कि दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आ चुकी है। साथ ही दूसरी लहर का पीक भी दिल्ली देख चुकी है। दिल्ली सरकार के मुताबिक अब कोरोना वायरस की दूसरी लहर का पीक धीरे-धीरे ढलान की ओर है। यानी आने वाले दिनों में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा सकती है। गुरुवार को दिल्ली के पूसा इंस्टीट्यूट पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "एक्सपर्ट्स का कहना है कि दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर आई थी और अब इसका पीक भी आ चुका है। ऐसा लगता है दूसरी लहर का पीक आने वाले समय में धीरे-धीरे कम होगा। मुझे उम्मीद है और सारे कदम उठाए जा रहे हैं, जैसे कि तेजी से कंटेनमेंट जोन बनाना। 17 अगस्त तक दिल्ली में 550 कंटेनमेंट जोन थे, जिन्हें अब बढ़ाकर 2000 कर दिया गया है।"

Published: 24 Sep 2020, 7:00 PM IST

दिल्ली में अभी तक 2,56,789 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसके साथ ही इनमें से 2,20,866 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं कोरोना वायरस के कारण 5087 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "17 अगस्त से दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ना शुरू हुए। 16 सितंबर को साढ़े चार हजार नए मामले सामने आए। हालांकि अब यह मामले कम होना शुरू हुए हैं। अब लगभग 3700 मामले सामने आ रहे हैं।"

Published: 24 Sep 2020, 7:00 PM IST

दिल्ली सरकार ने बीते कुछ दिनों में कोरोना टेस्टिंग में कई गुना इजाफा इजाफा किया है। फिलहाल दिल्ली में प्रतिदिन लगभग 60,000 कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "जिम्मेदार सरकार होने के तौर पर हम कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे। कोरोना को रोकने का यही तरीका है, हमने तुरंत एक्शन लिया। कोरोना टेस्ट की संख्या 20,000 से बढ़ाकर 60,000 कर दी गई। कोरोना टेस्टिंग तेज की गई, कोरोना संक्रमितों की पहचान करके उन्हें आइसोलेट किया गया। जिससे संक्रमण कम हुआ। 1 हफ्ते के अंदर 20,000 से बढ़ाकर 60,000 टेस्ट करना आसान काम नहीं था। मैं दिल्ली के मेडिकल स्टाफ को इसके लिए बधाई देना चाहता हूं।"

गौरतलब है कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा दिल्ली के आठ अन्य विधायक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें प्रमिला टोकस, गिरीश सोनी, राजेश गुप्ता, ऋतुराज, वीरेंद्र सिंह कादयान, अजय महावर, सुरेंद्र कुमार और विशेष रवि शामिल हैं। उप- मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिलहाल दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती हैं।

Published: 24 Sep 2020, 7:00 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Sep 2020, 7:00 PM IST