देश

"सरकार और रुपए के बीच में कॉम्पिटिशन चल रहा है...", रुपए में गिरावट को लेकर राहुल गांधी का तंज

राहुल गांधी ने रुपए में जारी गिरावट और देश की अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी पर एक बार फिर से तंज कसा है। बता दें कि मंगलवार को एक डॉलर का भाव 78.83 पर पहुंच गया। इस गिरावट के साथ ही डॉलर के मुकाबले रुपया नए रिकॉर्ड के निचले स्तर को छू गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रुपए में जारी गिरावट और देश की अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी पर एक बार फिर से तंज कसा है। बता दें कि मंगलवार को एक डॉलर का भाव 78.83 पर पहुंच गया। इस गिरावट के साथ ही डॉलर के मुकाबले रुपया नए रिकॉर्ड के निचले स्तर को छू गया। राहुल ने रुपये में गिरावट को लेकर पीएम मोदी के एक पुराने बयान को उद्धत करते हुए केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला। कांग्रेस सांसद ने ट्वीट करके लिखा, "सरकार और रुपये के बीच में कॉम्पिटिशन चल रहा है, किसकी आबरू तेजी से गिरती चली जा रही है, कौन आगे जायेगा? ये बात किसने कही थी?" देश की अर्थव्यवस्था की बिगड़ती हालत को गिरफ्तार करने के लिए भाषण के बदले शासन पर ध्यान देना होगा। मगर ये प्रधानमंत्री के बस की बात नहीं है।

Published: 28 Jun 2022, 7:19 PM IST

अर्थव्यवस्था और रोजगार के मुद्दे पर केंद्र से लगातार सवाल करने वाले राहुल गांधी ने दो दिन पहले भी रुपए में गिरावट के बाद पीएम मोदी पर हमला बोला था। राहुल ने कहा था कि संपूर्ण व्याकुलता विज्ञान में पीएम मोदी की महारत इन आपदाओं को छिपा नहीं सकती- जैसे डॉलर के सामने रुपये की रिकॉर्ड गिरावट, डीएचएफएल बैंकिंग फ्रॉड, देश में उच्च बेरोजगारी दर, 30 साल के उच्च थोक मूल्य सूचकांक, एलआईसी की वैल्यू में आई गिरावट। भारतीय जब संघर्ष कर रहे हैं, ऐसे में पीएम अपनी अगली व्याकुलता की योजना बनाने में व्यस्त हैं।

Published: 28 Jun 2022, 7:19 PM IST

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री बनने से पहले नरेंद्र मोदी रुपये में गिरावट को लेकर यूपीए सरकार पर ताबड़तोड़ हमला बोलते रहे, लेकिन उनके पीएम बनने के बाद भी हालात सुधरने के बजाय और बिगड़ते चले गए। आलम यह है कि रुपये हर रोज गिरने का रिकॉर्ड बना रहा है। मंगलवार को भारतीय रुपया 46 पैसे टूटकर 78.83 प्रति डॉलर के स्तर पर पहुंच गया है। इस गिरावट के साथ ही डॉलर के मुकाबले रुपया नए रिकॉर्ड के निचले स्तर को छू गया।

Published: 28 Jun 2022, 7:19 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Jun 2022, 7:19 PM IST

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर