देश

JNU में दीवारों पर ब्राह्मण विरोधी नारे, 'अज्ञात व्यक्तियों' के खिलाफ शिकायत दर्ज

जेएनयू परिसर की दीवारों पर छात्रों द्वारा समुदाय को धमकाने वाले ब्राह्मण विरोधी नारों के मद्देनजर दिल्ली के एक वकील ने पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) में शिकायत दर्ज कराई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

जेएनयू परिसर की दीवारों पर छात्रों द्वारा समुदाय को धमकाने वाले ब्राह्मण विरोधी नारों के मद्देनजर दिल्ली के एक वकील ने पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता ने पुलिस से भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए और बी, 505, 506 और 34 के तहत "अज्ञात व्यक्तियों" के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया है।

Published: undefined

सामाजिक कार्यकर्ता और सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विनीत जिंदल के अनुसार, गुरुवार को विश्वविद्यालय परिसर में स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज-द्वितीय भवन की दीवारों पर 'बनिया' और 'ब्राह्मण' के खिलाफ जातिसूचक नारे लिखे गए थे।

Published: undefined

नलिन कुमार महापात्र, राज यादव, प्रवेश कुमार और वंदना मिश्रा सहित कई ब्राह्मण प्रोफेसरों के कक्षों की दीवार पर नारे थे, "ब्राह्मण-बनिया, हम आपके लिए आ रहे हैं, हम आपसे बदला लेंगे, ब्राह्मण परिसर छोड़ दें, ब्राह्मण भारत छोड़ दें, अब खून होगा, शाखा में वापस जाओ"।

Published: undefined

एडवोकेट जिंदल ने कहा कि नारे केवल ब्राह्मण छात्रों और शिक्षकों को निशाना बनाने तक सीमित नहीं हैं बल्कि उन्हें जान से मारने की धमकी भी देते हैं। इस बीच, विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने एक बयान जारी कर इस घटना की निंदा की है और परिसर को विकृत करने के लिए "अज्ञात तत्वों" को जिम्मेदार ठहराया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined