देश

अगर मध्य प्रदेश सरकार में नैतिकता है तो ‘सीडी’ वाले मंत्री को पद से हटाया जाए: कांग्रेस

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के एक मंत्री की एक आपत्तिजनक सीडी की खबरें इन दिनों पूरे राज्य में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। विपक्ष भी इस मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर नजर आ रहा है।

फोटो: IANS 
फोटो: IANS  

मध्यप्रदेश सरकार के एक मंत्री की एक सीडी इन दिनों राज्य भर में चर्चा का विषय बनी हुई है। सीडी में कथित तौर पर उक्त मंत्री एक महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में नजर आ रहे हैं। इस खबर ने मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार के लिए एक नई समस्या खड़ी कर दी है। विपक्ष ने भी इस मामले पर सख्त रुख अपनाते हुए शिवराज सरकार पर हमला तेज कर दिया है।

विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सीडी में दिख रहे मंत्री का नाम उजागर कर पद से हटाने की मांग की है। विधानसभा में नेता विपक्ष अजय सिंह ने कहा, ‘बीजेपी सरकार नैतिक और संस्कारवान होने के बजाय 'सीडी' वाली सरकार बन गई है। कई लोग सीडी के दायरे में हैं, बस इंतजार है नाम सामने आने का।’ उन्होंने कहा कि पहले भी इस 'संस्कारवान और नैतिकतावादी सरकार' के ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं।

अजय सिंह ने आरोप लगाया कि ताजा सीडी प्रकरण के ‘हीरो’ और उन्हें हीरो बनाने वाले लोगों की पूरी जानकारी मुख्यमंत्री को है। उन्होंने कहा, ‘अगर इस सरकार में नैतिकता है तो उन्हें मंत्री सहित उन सभी लोगों को पद से हटाना चाहिए, जो इन पदों की गरिमा को खत्म कर रहे हैं।

इससे पहले भी राज्य के तत्कालीन मंत्री राघवजी की एक सीडी सामने आई थी। उसके बाद उन्हें पद से हटाने के साथ बीजेपी से भी निष्कासित कर दिया गया था। राघवजी की सीडी का खुलासा बीजेपी के एक नेता ने ही किया था। हालांकि, इस समय वह नेता भी गर्दिश में हैं। आरोप सामने आने पर राघवजी कई दिनों तक जेल में भी रहे थे। अब एक और मंत्री की सीडी आने से प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर से सरगर्मी बढ़ गई है।

Published: 23 Sep 2017, 3:44 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Sep 2017, 3:44 PM IST