देश

कोरोना के कहर के बीच कांग्रेस की अच्छी पहल, स्थगित की चुनावी रैलियां! क्या इससे सीख लेंगी बाकी पार्टियां?

जाहिर है ऐसे समय में अगर कांग्रेस कोई भी रैली करेगी तो वहां जाने वाली भीड़ को नुकसान पहुंच सकता है। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी की धुंधार रैली और चुनाव प्रचार जारी है। पीएम मोदी से लेकर उनके बड़े नेताओं और मुख्यमंत्रियों तक धड़ल्ले से चुनावी रैलियां कर रहे हैं और लोगों की जान को जोखिम में डाल रहे हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच कांग्रेस ने सबसे बड़ी और अच्छी पहल की है। कांग्रेस ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कांग्रेस ने चुनावी राज्यों में बड़ी रैलियों को स्थगित करने का का ऐलान किया है। वहीं, यूपी में ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ मैराथन को भी पार्टी ने स्थगित कर दिया है।

Published: undefined

कांग्रेस ने यह फैसल तब लिया जब उसने देखा की कोरोना बड़ी संख्या में लोगों को चपेट में ले रहा है। जाहिर है ऐसे समय में अगर कांग्रेस कोई भी रैली करेगी तो वहां जाने वाली भीड़ को नुकसान पहुंच सकता है। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी की धुंधार रैली और चुनाव प्रचार जारी है। पीएम मोदी से लेकर उनके बड़े नेताओं और मुख्यमंत्रियों तक धड़ल्ले से चुनावी रैलियां कर रहे हैं और लोगों की जान को जोखिम में डाल रहे हैं।

Published: undefined

ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि क्या कांग्रेस से सीख लेकर बाकी पार्टियां भी अपनी चुनावी रैलियों को रद्द करेगी। बीजेपी की तरफ से तो फिलहाल कोई ऐसा बयान सामने नहीं आया है। वहीं, आम आदमी पार्टी भी कोरोना के कहर के बीच चुनावी मैदान में कूदने को तैयार बैठी है। ऐसा इसलिए कि जब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन से पूछा गया कि क्या वो चुनावी रैलियों को रद्द कर वर्चूअल रैलियां करेंगे? तो उनका जवाब था कि फिलहाल ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है। उलटा सतेंद्र जैन पत्रकार से सवाल करने लगे।

Published: undefined

वहीं, दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लखनऊ में 9 जनवरी को रैली होनी है। ऐसे में कांग्रेस के इस फैसले के बाद बीजेपी पर भी भारी दबाव बन गया है। अब माना जा रहा है कि पीएम मोदी की इस रैली को भी रद्द करने का फैसला लिया जा सकता है। बहरहाल, राजनीति से परे अगर बात करें तो देश का हाल वाकई में बुरा है। पिछले 24 घंटे में 58 हजार से ज्याद कोरोना केस सामने आने के बाद से लोगों के बीच दहशत का माहौल पैदा हो गया है। सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य दिल्ली और महाराष्ट्र है। इसके साथ ही दिल्ली से सटे राज्यों हरियाणा और यूपी में भी कोरोना केसों में उछाल देखा गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined