देश

वारंगल में राहुल गांधी बोले- TRS सरकार ने लूटे युवाओं और गरीबों के पैसे, सरकार बनी तो माफ करेंगे किसानों का कर्ज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार दो दिवसीय दौरे पर को तेलंगाना पहुंचे। यहां उन्होंने वारंगल में एक जनसभा को संबोधित किया। कांग्रेस नेता ने अपने संबोधन में राज्य की टीआरएस सरकार और केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार दो दिवसीय दौरे पर को तेलंगाना पहुंचे। यहां उन्होंने वारंगल में एक जनसभा को संबोधित किया। कांग्रेस नेता ने अपने संबोधन में राज्य की टीआरएस सरकार और केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी जानती है कि कांग्रेस उनके साथ कभी समझौता नहीं करेगी, इसलिए वह तेलंगाना में टीआरएस सरकार चाहती है। इसका प्रमाण है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री जितना चाहे उतना पैसा चुरा सकते हैं और बीजेपी सरकार (केंद्र) उनके पीछे ईडी नहीं भेजती है।

Published: 06 May 2022, 9:16 PM IST

राहुल गांधी ने आगे कहा कि तेलंगाना के सपने को पूरा करने के लिए लोगों ने अपना खून और आंसू बहाए और इस सपने के लिए जंग लड़ी। हम भी आपके साथ खड़े थे। कांग्रेस पार्टी और सोनिया गांधी ने यह जानते हुए भी कि हमें इसका नुकसान होगा, यहां के लोगों को एक नया राज्य दिया।

Published: 06 May 2022, 9:16 PM IST

कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि आज यहां पर किसानों की विधवा रो रही हैं ये किसकी जिम्मेदारी है? और ये अकेली नहीं है ऐसी तेलंगाना में हज़ारों बहने हैं जिनके पति ने आत्महत्या की...ये किसकी जिम्मेदारी है?

Published: 06 May 2022, 9:16 PM IST

राहुल गांधी ने टीआरएस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस व्यक्ति ने तेलंगाना के स्वप्न को बर्बाद कर दिया, युवाओं और गरीबों से लाखों-करोड़ों रुपये लूटे, उसे हम माफ नहीं करेंगे। तेलंगाना के किसानों को डरने की जरूरत नहीं है। हमारी सरकार बनते ही उनका दो लाख रुपये तक का कृषि कर्ज माफ किया जाएगा।

Published: 06 May 2022, 9:16 PM IST

इसके साथ ही राहुल गांधी ने तेलंगाना के किसानों के लिए सही एमएसपी (न्यूनतन समर्थन मूल्य) लागू करने का वादा भी किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के कुछ समय के अंदर ही इस काम को पूरा किया जाएगा। आपके मुख्यमंत्री (के चंद्रशेखर राव) किसानों की बात नहीं सुनते। वह दो-तीन पूंजीपतियों के लिए काम करते हैं।

Published: 06 May 2022, 9:16 PM IST

राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस का टिकट योग्यता के आधार पर दिया जाएगा, चाहे आप कितने भी शक्तिशाली हों या आप कितने भी बड़े क्यों न हों। अगर आप गरीबों, किसानों के साथ नहीं हैं, तो आपको कांग्रेस का टिकट नहीं मिलेगा।

Published: 06 May 2022, 9:16 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 06 May 2022, 9:16 PM IST