देश

घोटालों के खुलासे के डर से लड़खड़ाई मोदी सरकार, इसलिए छत्तीसगढ़ में करवा रही है छापेमारी: कांग्रेस

छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से हो रही आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी चुनावों में हो रही अपनी हार से बौखला गई है, यही वजह है कि लगातार ये छापेमारी की जा रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से हो रही आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा "आयकर विभाग की यह कार्रवाई विद्वेषपूर्ण है। बीजेपी चुनावों में हो रही अपनी हार से बौखला गई है, यही वजह है कि लगातार ये छापेमारी हो रही है"।

Published: undefined

पीएल पुनिया ने कहा कि पिछली सरकार के घोटालों की राज्य सरकार जांच कर रही है, ऐसे में पीएम मोदी उस राज्य की विधि व्यवस्था अपने हाथ में लेना चाहते हैं। वहीं कांग्रेस वक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा “छत्तीसगढ़ में पिछले 4 दिनों से आयकर विभाग और सीआरपीएफ जिस प्रकार से चुनी हुई सरकार और पुलिस को बगैर सूचित किए भिन्न-भिन्न स्थानों पर रेड कर रही है, चार दिन और चार रातों तक यह रेड चली। यह दिखाता है कि मोदी सरकार अपने भ्रष्टाचार को उजागर होता देख लड़खड़ा गई है।

Published: undefined

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आगे कहा “छत्तीसगढ़ के छापे बताते हैं कि मोदी सरकार अपने घोटालों से घबरा गई है। 36 हजार करोड़ के नान घोटाले की डायरी पकड़ी गई। इन पैसों को बीजेपी और नागपुर भेजा जा रहा था। उन्होंने आगे कहा कि पनामा पेपर्स में पूर्व सीएम रमन सिंह के बेटे और भाजपा के सांसद के नाम आने की मोदी सरकार ने कभी जांच नहीं कराई। अब कवर-अप में मोदी सरकार IT और CRPF का इस्तेमाल कर चार दिनों से छापे मार रही है"

Published: undefined

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की 15 साल की सरकार घोटालों की मॉडल सरकार रही है। नान घोटाले से पनामा पेपर्स समेत 21 घोटालों की जांच चल रही है। यह छापेमारी उसी को रोकने की कोशिश है। उन्होंने आगे कहा कि भूपेश बघेल सरकार किसानों से 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान खरीद रही है। मोदी सरकार इस मामले में भी व्यवधान डालने की कोशिश कर रही है।

Published: undefined

आपको बता दें, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बीते शनिवार राज्य में हो रहे छापों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया था। सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रायपुर में इनकम टैक्स ऑफिस की बैरिकेडिंग तोड़ दी थी। इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined