देश

आरएसएस मानहानि केस में राहुल गांधी ने झुकने से किया इनकार, कहा, इस केस में भी हमारी जीत होगी

महाराष्ट्र के भिवंडी कोर्ट में पेशी के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हम आरएसएस के सामने नहीं झुकेंगे। उन्होंने कहा कि जैसे दूसरे केस में हमारी जीत हुई है, ठीक उसी तरह इस केस में भी जीत होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया कोर्ट में पेशी के लिए जाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ महाराष्ट्र के भिवंडी कोर्ट में आरएसएस से जुड़े मानहानि मामले में आरोप तय कर दिए गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ मानहानि की धाराओं 499 और 500 के तहत आरोप तय किए गए हैं। राहुल गांधी ने 2014 में भिवंडी में एक सभा के दौरान आरएसएस पर महात्मा गांधी की हत्या का आरोप लगाया था।

Published: 12 Jun 2018, 1:32 PM IST

कोर्ट में पेशी के बाद राहुल गांधी ने कहा कि हम आरएसएस के सामने नहीं झुकेंगे। उन्होंने कहा कि जैसे दूसरे केस में हमारी जीत हुई है, ठीक उसी तरह इस केस में भी जीत होगी। उन्होंने कहा, “यह मेरी विचारधारा की लड़ाई है और मैं इनके खिलाफ लडूंगा और हम जीतेंगे।” राहुल गांधी ने आगे कहा, “देश में सबसे अमीर लोगों की सरकार चल रही है। बेरोजगार युवा, किसान और आम लोग परेशान हैं। महंगाई चरम पर है, लेकिन सरकार कुछ नहीं कर रही है।” उन्होंने कहा कि सरकार के लोग मेरे ऊपर आरोप लगाते रहते हैं।

Published: 12 Jun 2018, 1:32 PM IST

ये है पूरा मामला:

2014 में महाराष्ट्र के भिवंडी में एक सभा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस पर महात्मा गांधी की हत्या करने का आरोप लगाया था। इसके बाद आरएसएस के कार्यकर्ता ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाया था। इसी मामले में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ आरोप तय किए गए हैं।

Published: 12 Jun 2018, 1:32 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Jun 2018, 1:32 PM IST