देश

नीरव मोदी मामले पर राहुल गांधी का नया व्यंग्य: ‘ल(मो) + नी(मो) के जोड़ से घोटालेबाज़ों के भागने का फार्मूला’

राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएनबी घोटाले को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने इस घोटाले पर चुटकी लेते हुए गणित की तरह एक फॉर्मूला देते हुए ललित और नीरव मोदी के फरार होने पर तंज कसा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

पंजाब नेशनल बैंक में हुए महाघोटाले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला जारी है। राहुल गांधी ने एक बार फिर ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए निशाना साधा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में लिखा, “घोटालेबाजों के बच निकलने का फॉर्मूला:

ल(मो) + नी(मो)----> भा(गो)”

इस ट्वीट में उन्होंने लमो और नीमो के जोड़ को नमो की मदद से भागो में बदलते हुए दिखाया है।

अपने इस ट्वीट में राहुल गांधी ने मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के आरोपों में देश छोड़कर भागे ललित मोदी और नीरव मोदी की ओर इशारा किया है। इसको लेकर अपने ट्वीट में उन्होंने गणित के फॉर्मूले की तरह मोदी सरकार में भाष्टाचारियों के भागने का फॉर्मूला बताकर चुटकी ली है।

Published: 16 Feb 2018, 3:17 PM IST

इससे पहले त्रिपुरा में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “ मोदी जी आते हैं 2 से 3 वादे करते हैं, लेकिन वे चुनाव के बाद सभी वादे भूल जाते हैं। वे जहां भी जाते हैं, कुछ ना कुछ गलत वादे करके चले जाते हैं।”

Published: 16 Feb 2018, 3:17 PM IST

इससे पहले 15 फरवरी को भी राहुल गांधी ने पीएनबी घोटाले पर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने व्यंग्यात्मक भाषा का इस्तेमाल करते हुए पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाले में सरकार की नाकामी का मुद्दा उठाया था। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, “नीरव मोदी द्वारा भारत को लूटने की गाइड: नंबर-1, प्रधानमंत्री को ‘हग’ करो, नंबर-2, उनके साथ दावोस में नजर आओ, अपने रसूख का फायदा उठाते हुए, 12000 करोड़ रुपए चुराओ और माल्या की तरह देश से निकल जाओ, सरकार दूसरी तरफ मुंह फेर लेगी। उन्होंने अपने ट्वीट में एक हैशटैग #From1MODI2another का भी इस्तेमाल किया था।

Published: 16 Feb 2018, 3:17 PM IST

गौरतलब है कि मुंबई स्थित पीएनबी की एक शाखा से 11500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का खुलासा होने के बाद इस मामले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी देश छोड़कर फरार होने में कामयाब हुआ है। उसके साथ ही इस मामले में दूसरे आरोपी मेहुल चोकसी और अन्य आरोपी भी देश चोड़कर फरार हो चुके हैं।

Published: 16 Feb 2018, 3:17 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Feb 2018, 3:17 PM IST