देश

स्थापना दिवस पर देशभर में कांग्रेस का फ्लैग मार्च, ‘संविधान बचाओ, भारत बचाओ’ का देंगे संदेश

कांग्रेस पार्टी 28 दिसंबर को अपने स्थापना दिवस पर देशभर में ‘संविधान बचाओ-भारत बचाओ’ नामक फ्लैग मार्च निकालेगी। कांग्रेस ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। एआईसीसी के महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस शनिवार सुबह एआईसीसी मुख्यालय में अपना झंडा फहराकर स्थापना दिवस मनाएगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस पार्टी 28 दिसंबर को अपने स्थापना दिवस पर देशभर में 'संविधान बचाओ-भारत बचाओ' नामक फ्लैग मार्च निकालेगी। कांग्रेस ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव के. सी. वेणुगोपाल ने मीडियाकर्मियों से कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस शनिवार सुबह एआईसीसी मुख्यालय में अपना झंडा फहराकर स्थापना दिवस मनाएगी।

Published: undefined

उन्होंने कहा, “संबंधित राज्यों की राजधानियों में ध्वज फहराए जाने के अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटियों के अध्यक्ष इसके बाद 'संविधान बचाओ-भारत बचाओ' का संदेश लेकर फ्लैग मार्च निकालेंगे। वे इस उद्देश्य के लिए आयोजित सार्वजनिक सभाओं में अपनी-अपनी भाषाओं में संविधान की प्रस्तावना भी पढ़ेंगे।”

Published: undefined

वेणुगोपाल ने कहा, “अन्य वरिष्ठ नेता अपने-अपने राज्यों में होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेंगे। पूर्व कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल (शनिवार) असम के गुवाहाटी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे।”

Published: undefined

वेणुगोपाल ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर आरोप लगाया कि राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी), नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) पर दोनों के बयान विरोधाभासी हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और रक्षामंत्री ने विभिन्न अवसरों पर इन मुद्दों के संबंध में विरोधाभासी बयान दिए हैं। उन्होंने सीएए को भारत के संविधान के अनुच्छेद-14 का उल्लंघन भी बताया।

Published: undefined

वेणुगोपाल ने यह भी कहा कि सीएए व एनआरसी के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों और बेरोजगारी व आर्थिक संकट से जनता का ध्यान हटाने के लिए एनपीआर की घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार के कदम ने उनके इरादों पर संदेह पैदा किया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी संविधान को बचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined