देश

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा नवजातों की मौत का सिलसिला, कमल नाथ बोले- स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली को स्वीकारे सरकार

पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सच्चाई स्वीकार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि, "शहडोल में मासूम बच्चों की मौत निरंतर जारी है, आंकड़ा 24 पर पहुंचा।"

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ ने राज्य की अस्पतालों के हालात पर चिंता जाहिर करते हुए शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सच्चाई स्वीकार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि, "शहडोल में मासूम बच्चों की मौत निरंतर जारी है, आंकड़ा 24 पर पहुंचा। सतना में नौ बच्चों की मौत, अनूपपुर, मंडला में भी यही हाल।"

Published: 15 Dec 2020, 4:37 PM IST


पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने हमीदिया अस्पताल सहित राज्य के अन्य अस्पताल की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं का हवाला देते हुए कहा, "हमीदिया में बिजली गुल से तीन मरीजों की मौत, जांच के नाम पर सरकारी लीपापोती और अब सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में वार्मर, इंफ्यूजन पंप, वेंटीलेटर में फॉल्ट, 18 मासूम बच्चों की जान पर बन आयी? ये है प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं के हाल, आखिर लीपापोती बंद कर कब सच्चाई स्वीकारेगी शिवराज सरकार।"

Published: 15 Dec 2020, 4:37 PM IST

बता दें कि मध्य प्रदेश के शहडोल जिला अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। कुशा भाऊ ठाकरे जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दो और बच्चों की मौत हो गई। उमरिया जिले की 4 और 3 माह की दो नवजात बच्चियों की सोमवार को मौत हुई। तीन बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। 26 नवंबर से लेकर 14 दिसंबर के बीच अस्पताल के SNCU औरर PICU में भर्ती 23 नवजातों की मौत हो चुकी है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 15 Dec 2020, 4:37 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Dec 2020, 4:37 PM IST