देश

यूपी के बीजेपी विधायकों ने मांगे कोरोना फंड में दान में दिए हुए पैसे, योगी सरकार पर भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी के लगाए आरोप!

उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक ने अपने ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और दान की गई रकम वापस मांग रहे हैं। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के गोपामऊ विधानसभा के बीजेपी विधायक श्याम प्रकाश ने अपनी विधायक निधि से 25 लाख रुपए कोरोना फंड में दिए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने लोगों से राहत कोष में दान देने की अपील कि, जिसके बाद लोगों से खुलकर दान दिए। सांसद और विधायकों ने भी अपने निधि से कुछ पैसे कोरोना राहत कोष में दान दिए थे। लेकिन कई विधायक ऐसे हैं जो सरकार के काम से खुश नहीं हैं और अब दान की गई विधायक निधि की रकम वापस मांग रहे हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक ने अपने ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और दान की गई रकम वापस मांग रहे हैं। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के गोपामऊ विधानसभा के बीजेपी विधायक श्याम प्रकाश ने अपनी विधायक निधि से 25 लाख रुपए कोरोना फंड में दिए थे। अब उन्होंने हरदोई जिला प्रशासन को पत्र लिखकर कहा है कि उनके दिए पैसों का सही इस्तेमाल नहीं हो रहा है इसलिए उनकी विधायक निधि का पैसा वापस किया जाए।

Published: 01 May 2020, 2:30 PM IST

बीजेपी विधायक का कहना है कि उनके द्वारा दी गई रकम का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। विधायक श्याम प्रकाश ने स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी का भी आरोप लगाया है। विधायक का कहना है कि उनके बार-बार पूछने पर भी प्रशासन द्वारा पैसों का कोई हिसाब नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में उनके द्वारा दी गई धनराशि तत्काल उनकी विधायक निधि में वापस भेजी जाए, ताकि वह इसका इस्तेमाल जनहित के कार्यों में कर सकें।

Published: 01 May 2020, 2:30 PM IST

बीजेपी विधायक श्मा प्रकाश ने कोरोना वायरस से लड़ाई में योगदान के नाम पर बीती 26 मार्च को विधायक निधि से 25 लाख रुपए मुख्य विकास अधिकारी को दी थी और एक पत्र लिखकर कहा था कि इस राशि से सीएचसी, पीएचसी में चिकित्सा सामग्री किट और इलाके की जनता के लिए सैनेटाइजर खरीदे जाएं। विधायक का आरोप है कि अभी तक सैनेटाइजर की खरीद नहीं हुई है और ना ही स्वास्थ्यकर्मियों को चिकित्सा सामग्री मिल पायी है।

Published: 01 May 2020, 2:30 PM IST

गौरतलब है कि श्याम प्रकाश के अलावा और कई विधायकों ने भी विधायक निधि से कोरोना राहत कोष में दिए धनराशि की वापसी की मांग की थी। बता दें कि इससे पहले जौनपुर के बीजेपी एमएलसी समेत 4 विधायकों और बसपा की एक विधायक ने भी विधायक निधि से कोरोना फंड में दी गई धनराशि वापस मांग ली थी।

जिन विधायकों ने विधायक निधि से दान दी गई रकम को वापस करने की मांग की है उनमें बीजेपी एमएलसी विद्यासागर सोनकर (एक करोड़), बीजेपी विधायक रमेश चंद्र मिश्रा (23 लाख), दिनेश चौधरी (10 लाख), हरेंद्र प्रसाद सिंह (10 लाख) और बीएसपी विधायक सुषमा पटेल (5 लाख) शामिल हैं।

Published: 01 May 2020, 2:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 01 May 2020, 2:30 PM IST