देश

लॉकडाउन के दर्द ने मरे को भी किया ‘जिंदा’! 3 साल पहले जिस बेटे का किया था अंतिम संस्कार वो लौट आया

मध्य प्रदेश के छतरपुर में कोरोना महामारी के बीच में एक परिवार का ‘मरा हुआ बेटा’ जिंदा लौटा आया। छतरपुर के बिजावर इलाके में तीन साल पहले बिजावर के मौनासइया जंगल में एक कंकाल मिला था जिसकी पहचान भगोला आदिवासी ने अपने बेटे के रूप में की थी। 

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। विश्व भर में इस महामारी से अबतक 2 लाख 90 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। भारत में भी इस महामारी की चपेट में अबतक 74 हजार से ज्यादा लोग आ गए हैं। जबकि 2400 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जहां एक तरफ कोरोना ने कई लोगों से उनकी जिंदगी ले ली, तो वहीं मध्य प्रदेश के छतरपुर के खुश नसीब मां-बाप ऐसे भी हैं जिनका तीन साल पहले मर चुका बेटा लॉकडाउन के दौरान घर लौट आया है। जिस बेटे के शव का ये लोग 3 साल पहले अंतिम संस्कार कर चुके थे, वह बेटा अचानक अपने घर पहुंच गया। जिसे देख उसके मां-बाप भौचक्के रह गए।

इसे भी पढ़ें-राहत भरी खबर! भारत में धीमी हुई कोरोना वायरस के फैलने की रफ्तार, रिसर्च में किया गया दावा

Published: undefined

दरअसल, मध्य प्रदेश के छतरपुर में कोरोना महामारी के बीच में एक परिवार का 'मरा हुआ बेटा' जिंदा लौटा आया। छतरपुर के बिजावर इलाके में तीन साल पहले बिजावर के मौनासइया जंगल में एक कंकाल मिला था जिसकी पहचान भगोला आदिवासी ने अपने बेटे के रूप में की थी। परिजनों ने कंकाल का अंतिम संस्कार भी अपने बेटे की तरह कर दिया था। अब कोरोना संकट के चलते कई राज्यों से मजदूर घर वापसी कर रहे ऐसे में अचानक डिलारी गांव में एक युवक उदय आदिवासी अपने घर पहुंचा तो लोग हक्के-बक्के रह गए। जो पिता अपने बेटे को मरा समझकर अंतिम संस्कार कर चुका था वह अचानक सामने जिंदा खड़ा था।

Published: undefined

इस युवक को पुलिस के पास ले जाकर पिता ने जो हकीकत बताई, उससे अब पुलिस भी हैरान है। तीन साल पहले अपने परिवार से नाराज होकर उदय हरियाणा के गुरुग्राम चला गया और वहां एक फैक्ट्री में काम करता रहा। लॉकडाउन हुआ तो वह घर वापस आया। इस मामले में बिजावर एसडीओपी सीताराम अवाश्या का कहना है कि जिस युवक को मरा हुआ समझा जा रहा था, वह वापिस जिंदा हो गया तो परिजनों ने जिस कंकाल का अंतिम संस्कार किया था, आखिर वह किसका था? अब पुलिस बंद कर चुकी फाइलों को फिर से खोलने जा रही है।

Published: undefined

आपको बता दें, देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, देश में 24 घंटे में कोरोना के 3525 नए केस सामने आए हैं और 122 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही देश में कोरोना मरीजों की संख्या 74281 हो गई है। अब तक 2415 लोगों की मौत हो चुकी है। 47480 केस सक्रिय हैं और 24386 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है।

इसे भी पढ़ें- प्रियंका का CM योगी को पत्र, लिखा- होम लोन पर शून्य हो ब्याज दर, किसानों का ट्यूबवेल और घर के बिजली बिल हों माफ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल