देश

पंजाब में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी का फैसला, अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है। इसपर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जाहिर की और केंद्र सरकार की भाजपा सरकार पर दिल्ली में इस योजना को लागू करने से रोकने का भी आरोप लगाया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करने का फैसला किया है। इसपर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशी जाहिर की और केंद्र सरकार की बीजेपी सरकार पर दिल्ली में इस योजना को लागू करने से रोकने का भी आरोप लगाया है।

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता कर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, दिल्ली में इस योजना को लागू करने के लिए पिछले कुछ सालों से बहुत संघर्ष कर रहे हैं। हमने इस पर सारा काम भी कर लिया था, लेकिन केंद्र की बीजेपी सरकार ने इसको रोक दिया। यह बिल्कुल सही नहीं है, जिस सोच का समय आ गया हो उसे कोई नहीं रोक सकता, कोई ताकत नहीं रोक सकती। क्योंकि उसके पीछे कुदरत लग जाती है।

Published: undefined

दरअसल पंजाब में इस योजना के शुरू होने से सूबे की आम आदमी पार्टी की सरकार घर-घर राशन पहुंचा सकेगी। उन्होंने आगे कहा कि, कुछ समय से सभी लोगों ने देखा कि दिल्ली के लोगों के कामों को रोका जा रहा है, हम मोहल्ला क्लीनिक बनाना चाहते थे, तो उन्हें 2 सालों तक रोका गया, लेकिन फिर भी हमने किया। सीसीटीवी कैमरे लगाना चाहते थे, उसकी फाइल तीन सालों तक रोकी गई। स्कूल-अस्पताल बनाना चाहते हैं तो उन्हें रोकने की कोशिश की जाती है।

Published: undefined

पिछले 75 सालों से इस देश के लोगों को रोका गया, लोग आगे बढ़ना चाहते हैं विकास करना चाहते हैं, उन्हें रोका जाता है देश के लोग बहुत अच्छे, होनहार हैं और तरक्की करना चाहते हैं। लोग अब जागरूक हो चुके हैं। दो राज्यों में लोगों ने कट्टर ईमानदार सरकार बना दी है। देश आगे बढ़ेगा तरक्की करेगा। मैं उन सभी ताकतों से कहना चाहता हूं कि अब यह देश रुकने वाला नहीं है।

Published: undefined

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, मैं बहुत खुश हूं देश के लोगों के लिए और पंजाब के लोगों के लिए भी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी जनता के लिए बहुत शानदार ऐलान किया है। इसका असर आने वाले समय में देश के लोगों पर भी पड़ेगा। भगवत मान ने ऐलान किया है कि गरीबों का राशन घर घर पहुंचाया जाएगा।

Published: undefined

आजादी के 75 साल बाद भी गरीब को सरकार द्वारा मिल रहे राशन को लेने के लिए लंबी लाइनों में लगना पड़ता है, छुट्टी लेनी पड़ती है और तमाम परेशानियों को उठाना पड़ता है। आज के वक्त में एक फोन पर पिज्जा आपके घर आ जाता है, लेकिन राशन लेने के लिए गरीब आदमी को लाइनों में लगना पड़ रहा है। 'घर घर राशन योजना' के तहत आटा, चावल, दाल या अन्य सामान को एक अच्छी पैकिंग कर गरीबों के घर तक सरकार द्वारा पहुंचाया जाएगा।

Published: undefined

अब समय आ गया है, दिल्ली में लागू नहीं करने दिया कोई बात नहीं, हमने पंजाब में लागू किया, अब सारे देश के लोग देखेंगे और मांग करेंगे और यह फिर पूरे देश में लागू होगा। हम दिल्ली में जो जो चीजें लागू कर रहे हैं वह पूरे देश में लागू होंगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined