देश

JNU: 1 हफ्ते बाद 1 भी गिरफ्तारी नहीं, पुलिस ने 9 और छात्रों को पहचाना, नोटिस जारी कर जांच में शामिल होने के लिए कहा!

इससे पहले खबर आई थी कि वीडियो के जरिए छात्रों की पहचान के बाद पुलिस ने वार्डन, 13 गार्ड और 5 छात्रों के बयान दर्ज किए गए हैं। हालांकि अब तक पुलिस ने इस मामले में कोई बयान जारी कर यह नहीं बताया है कि इस मामले में किसी को नोटिस जारी किया गया है या नहीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली पुलिस की एसआईटी जेएनयू हमला मामले की जांच कर रही है। घटना के एक हफ्ते के बाद भी पुलिस ने एक भी हमलावर को गिरफ्तार नहीं किया है। वह भी तब जब पुलिस के पास कई अहम सबूत मौजूद हैं। इस बीच न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दिल्ली पुलिस के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि पुलिस ने 9 और छात्रों की पहचान की है। पुलिस ने इन छात्रों को नोटिस जारी किया है। पुलिस ने छात्रों को नोटिस जारी कर सोमवार को जांच में शामिल होने के लिए कहा है। बताया जा रहा है कि मामले की जांच कर रही एसआईटी इसके बाद उन 37 छात्रों को बुलाएगी, जिनकी पहचान उसने पहले की थी। यह वो 37 छात्र हैं, जो उस व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल थे, जिसके जरिए हमले की साजिश रची गई थी।

Published: 12 Jan 2020, 11:30 AM IST

इससे पहले खबर आई थी कि वीडियो के जरिए छात्रों की पहचान के बाद पुलिस ने वार्डन, 13 गार्ड और 5 छात्रों के बयान दर्ज किए गए हैं। हालांकि अब तक पुलिस ने इस मामले में कोई बयान जारी कर यह नहीं बताया है कि इस मामले में किसी को नोटिस जारी किया गया है या नहीं। उधर, अब तक इस मामले में गिरफ्तारी नहीं किए जाने पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

Published: 12 Jan 2020, 11:30 AM IST

शनिवार को जेएनयू छात्रसंघ ने प्रेस कांफ्रेंस कर दिल्ली पुलिस की प्रेस कांफ्रेंस को बोगस करार दिया। इसके साथ एक न्यूज़ चैनल के स्टिंग को छात्रसंघ ने शुक्रिया कहा, जिसमें कथित तौर पर एबीवीपी से जुड़े कुछ छात्र खुद कबूल करते हुए नजर आ रहे हैं कि वे हिंसा में शामिल थे।

Published: 12 Jan 2020, 11:30 AM IST

प्रेस से बात करते हुए जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा कि छात्रों ने 3 जनवरी को ही दिल्ली पुलिस को बताया था कि हिंसा होने वाली है, लेकिन पुलिस चाय का बहाना बनाकर चली गई। उन्होंने कहा कि इसके बाद कुछ गुंडों ने छात्रों पर हमला किया, जिसमें सतीश चंद्र घायल हो गए। घोष ने कहा कि पुलिस को दोबारा फोन किया गया, बावजूद इसके पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। गौरतलब है कि जेएनयू छात्रसंघ की प्रेस कांफ्रेंस से पहले दिल्ली पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर कई छात्रों को पहचाने जाने का दावा किया था, लेकिन अब तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं की गई है।

Published: 12 Jan 2020, 11:30 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Jan 2020, 11:30 AM IST