देश

तेजस्वी यादव ने 'अग्निपथ योजना' को बताया शिक्षित युवाओं का मनरेगा, मोदी सरकार से पूछे 20 सवाल

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने 'अग्निपथ योजना' को लेकर बीजेपी सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए 20 सवाल पूछे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने 'अग्निपथ योजना' को लेकर बीजेपी सरकार पर सीधा निशाना साधते हुए 20 सवाल पूछे हैं। दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि इस सरकार की बिना सोचे-समझे लाई गई योजनाएं टेक-ऑफ से पहले ही क्रैश हो जाती है लेकिन बीजेपी के लोग आखिरी दम तक इनका हिप-हिप-र्हुे करते रहते हैं और बाद में माफी मांग लेते हैं। अग्निपथ योजना की वापसी और युवाओं को नौकरी देने की मांग को लेकर 22 जून को महागठबंधन के सभी विधायक पटना में विधानसभा से लेकर राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे।

Published: undefined

पिछले 3-4 दिनों से देश के कई राज्यों में जारी हंगामे और हिंसा का जिक्र करते हुए बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर 20 सवाल दागते हुए पूछा, "सरकार बताएं कि क्या यह योजना शिक्षित युवाओं के लिए तैयार की गई ' मनरेगा' है या राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का हिडेन एजेंडा हैं?"

Published: undefined

तेजस्वी ने कहा कि देश के 60 प्रतिशत युवाओं में अग्निपथ योजना को लेकर कई संशय और सवाल है , जिनका जवाब केंद्र सरकार को जरूर देना चाहिए। उन्होंने केंद्र सरकार से इस मसले पर संवेदनशील होने की मांग करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को युवाओं के साथ यह अग्नि भरा 4 वर्ष का मजाक बंद कर माफी मांगनी चाहिए क्योंकि पेट की भूख से बड़ी कोई आग नहीं होती है।

Published: undefined

केंद्र सरकार और बीजेपी पर हमला जारी रखते हुए आरजेडी नेता ने आरोप लगाया कि वन रैंक वन पेंशन की बजाय नो रैंक नो पेंशन ला दिया गया और अगर भाजपा को ठेकेदारी प्रथा इतनी ही पसंद है तो भाजपा के मंत्री अपने बच्चों को सरकारी नौकरी से इस्तीफा दिलवा दें।


Published: undefined

अग्निवीरों को मिलने वाली कैंटीन एवं चिकित्सा सुविधा, पेंशन-ग्रेज्युटी, छुट्टियों सहित 20 सवालों की झड़ी लगाते हुए तेजस्वी ने कहा कि , क्या बेरोजगारी से उत्पन्न हिंसा और अराजकता की दोषी सरकार नहीं है। उन्होंने कहा कि , हिंसा से कुछ हासिल नहीं होने वाला है लेकिन प्रधानमंत्री को युवाओं की बात सुननी चाहिए।

Published: undefined

आरजेडी नेता ने देश के युवाओं से हिंसा छोड़कर शांतिपूर्ण तरीके से विरोध दर्ज कराने की अपील करते हुए भारत सरकार से भी इस योजना को तत्काल वापस लेने की मांग की है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined