देश

हिंदू महासभा का विवादित बयान, कहा- भारत अगर होता हिंदू राष्ट्र तो नहीं पड़ती CAA की जरुरत

देशभर में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। इसी बीच हिन्दू महासभा ने एक विवादित बयान देते हुए कहा है कि अगर भारत शुरू से ही हिन्दू राष्ट्र होता तो CAA की ज़रुरत ही न पड़ती।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हिंदू महासभा ने मंगलवार को कहा कि अगर विभाजन के बाद भारत हिंदू राष्ट्र होता तो यहां CAA (नागरिकता संशोधन कानून) जैसे कानून की जरूरत नहीं पड़ती। विवादित बयानों के लिए प्रसिद्ध हिंदू महासभा के अध्यक्ष चक्रपाणि ने कहा कि अंग्रेजों के अविभाजित भारत छोड़कर जाने के बाद पाकिस्तान ने इस्लामिक राष्ट्र बनना चुना, लेकिन एक धर्म निरपेक्ष राष्ट्र बनकर भारत ने CAA को अनिवार्य कर दिया।

उन्होंने कहा, "अगर हमने एक हिंदू राष्ट्र बनने के बदले धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र बनना नहीं चुना होता तो आज CAA की कोई जरूरत नहीं होती।"

Published: undefined

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक आधार पर उत्पीड़न झेलकर भारत में 31 दिसंबर, 2014 और इससे पहले से रह रहे गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को स्वत: ही भारत की नागरिकता प्रदान करता है।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

इससे पहले पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सड़कों पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स देखे गए थे, जिनमें लिखा था कि अगर NRC और CAA से छुटकारा पाना है तो हिन्दू धर्म में वापसी करनी पड़ेगी।

Published: undefined

इन होर्डिंग्स में तीन मुस्लिम महिलाएं बुर्का पहने दिख रही हैं जिनके सर पर भगवा पगड़ी पहनाई गई है। होर्डिंग के साइड में ‘हैश टैग शाहीन बाल फेल’ लिखा हुआ है। इसके अलावा पोस्टर के नीचे काले अक्षरों में हिन्दू समाज पार्टी लिखा हुआ दिखाई दे रहा हैं।

Published: undefined

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले करीब 40 दिनों से महिलाएं CAA और NRC के खिलाफ धरने पर बैठी हुई हैं। इन महिलाओं में युवा से लेकर बुजुर्ग महिलाएं भी पूरे जोरशोर के साथ प्रदर्शन में हिस्सा ले रही हैं। सबसे खास बात यह है कि यह प्रदर्शन एक मिनट के लिए भी बंद नहीं हुआ है। कड़ाके की सर्दी के बावजूद भी 24 घंटे और सातों दिन यह प्रदर्शन जारी है। पिछले दिनों शाहीन बाग में प्रदर्शन के दौरान करीब एक लाख लोग इकठ्ठा हुए थे।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined