देश

दिल्ली-एनसीआर में फिर महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, 5.4 दर्ज की गई तीव्रता

दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने शनिवार शाम को एक बार फिर भूकंप के तेज झटके महसूस किए। यह इस सप्ताह दूसरी बार है, जब भूकंप आया है। रिक्‍टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दिल्ली-एनसीआर के लोगों ने शनिवार शाम को एक बार फिर भूकंप के तेज झटके महसूस किए। यह इस सप्ताह दूसरी बार है, जब भूकंप आया है। रिक्‍टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गई। इस बार भी भूकंप का केंद्र नेपाल में ही रहा है। दिल्‍ली-एनसीआर में आए भूकंप के झटकों के बाद लोग घरों और ऊंची इमारतों से बाहर निकल आए। बार-बार भूकंप आने से लोगों में दहशत है। इस बार भूकंप के झटके 50 सैकेंड से ज्यादा देर तक महसूस किए गए। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोगों ने ट्विटर का सहारा लेकर और लोगों तक इसकी जानकारी पहुंचाई।

Published: undefined

एक ट्वीट में कहा गया, "नई दिल्ली में शाम 7.59 बजे करीब एक मिनट के लिए भूकंप आया। यह इस सप्ताह के भीतर दूसरी बार है। एक अन्य यूजर ने पोस्ट किया, दिल्ली में अभी भूकंप के तेज झटके महसूस किए जा रहे हैं।" माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर एक और ट्वीट- "दिल्ली में भूकंप, आशा है कि सभी सुरक्षित होंगे!"

Published: undefined

इससे पहले बुधवार तड़के 6.3 तीव्रता का भूकंप आया था। उसका केंद्र नेपाल था, लेकिन भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र के कुछ हिस्सों में भी महसूस किए गए थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined