देश

लालू यादव के परिवार पर क्यों पड़ रहे ED के छापे? CM नीतीश कुमार ने खोल दी मोदी सरकार की सारी पोल!

नीतीश कुमार ने कहा, 2017 से पांच साल तक छापे नहीं पड़े। अब क्यों हो रहे हैं? इसका सीधा सा कारण है कि मैं महागठबंधन का हिस्सा हूं। इस तरह के छापे हमें डरा नहीं सकते और हमारी सरकार बिहार को सुचारू रूप से प्रबंधित करेगी।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री लालू प्रसाद और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी उनके राज्य में महागठबंधन का हिस्सा होने का नतीजा है।

Published: undefined

मैं महागठबंधन का हिस्सा इसलिए पड़ रहे छापे- नीतीश

कुमार ने कहा, 2017 से पांच साल तक छापे नहीं पड़े। अब क्यों हो रहे हैं? इसका सीधा सा कारण है कि मैं महागठबंधन का हिस्सा हूं। इस तरह के छापे हमें डरा नहीं सकते और हमारी सरकार बिहार को सुचारू रूप से प्रबंधित करेगी।

Published: undefined

फिर से गठबंधन बदलने पर प्रतिक्रिया देते हुए, नीतीश कुमार ने इसे अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया कि बिहार में महागठबंधन सुचारू रूप से चल रहा है। उन्होंने कहा, चिंता न करें और अफवाहें न सुनें।

Published: undefined

'निम्नस्तर पर उतर कर बीजेपी लड़ रही राजनीतिक लड़ाई'

वहीं आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ईडी की कार्रवाई को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने बीजेपी पर निम्न स्तर की राजनीति करने का आरोप लगाया। लालू प्रसाद यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि हमने आपातकाल का काला दौर भी देखा है। हमने वह लड़ाई भी लड़ी थी। आधारहीन प्रतिशोधात्मक मामलों में आज मेरी बेटियों, नन्हें-मुन्ने नातियों और गर्भवती पुत्रवधु को भाजपाई ईडी ने 15 घंटों से बैठा रखा है। क्या इतने निम्नस्तर पर उतर कर बीजेपी हमसे राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगी?

उन्होंने चेतावनी देते हुए यह भी लिखा कि संघ और बीजेपी के विरुद्ध मेरी वैचारिक लड़ाई रही है और रहेगी। इनके समक्ष मैंने कभी भी घुटने नहीं टेके हैं और मेरे परिवार एवं पार्टी का कोई भी व्यक्ति आपकी राजनीति के समक्ष नतमस्तक नहीं होगा।

Published: undefined

'ED-CBI का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या का प्रयास'

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी बिहार के डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के घर ईडी की छापेमारी को लेकर अपना विरोध जताया। खड़गे ने ट्वीट करके कहा कि मोदी सरकार, विपक्षी नेताओं पर ED-CBI का दुरुपयोग कर लोकतंत्र की हत्या का कुत्सित प्रयास कर रही है। जब देश से भगोड़े करोड़ों लेकर भागे तब मोदी सरकार की एजेंसियां कहाँ थी ? जब ‘परम मित्र’ की संपत्ति आसमान छूती है तो जांच क्यों नहीं होती? इस तानाशाही का जनता मुंहतोड़ जवाब देगी।”

खड़गे ने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी ने पिछले 14 घंटे से उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के घर पर ईडी को बैठाया। खड़गे ने कहा कि उनकी गर्भवती पत्नी और बहनों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

Published: undefined

बता दें कि शुक्रवार को ईडी ने लालू प्रसाद, उनके परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों के दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, मुंबई, रांची और कुछ अन्य जगहों पर 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी।


आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined