देश

एलन मस्क बोले- मैं ट्विटर या किसी दूसरी कंपनी का सीईओ नहीं बनना चाहता, जल्द ही मिलेगा नया बॉस

एलन मस्क ने कहा, "मैं ट्विटर पर अपना समय कम करने और समय के साथ ट्विटर चलाने के लिए किसी और को खोजना चाहता हूं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

एलन मस्क ने अपने बयान में कहा है कि वह किसी भी कंपनी के सीईओ नहीं बनना चाहते हैं, चाहे वह टेस्ला हो या ट्विटर। मस्क ने बुधवार को अमेरिका में एक परीक्षण में गवाही के दौरान टेस्ला में अपने विवादास्पद वेतन मुआवजे पैकेज को चुनौती देने वाली याचिका पर टिप्पणी कर रहे थे। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, "सच कहूं तो मैं किसी कंपनी का सीईओ नहीं बनना चाहता।"

Published: undefined

उन्होंने कहा, "वास्तव में मैं कार में प्रौद्योगिकी के लिए रॉकेट और टेस्ला की इंजीनियरिंग के लिए जिम्मेदार हूं, जो इसे सफल बनाता है।"

मस्क ने कहा, "सीईओ को अक्सर व्यवसाय-केंद्रित भूमिका के रूप में देखा जाता है, लेकिन वास्तव में मेरी भूमिका प्रौद्योगिकी विकसित करने और यह सुनिश्चित करने से कहीं अधिक है कि हम महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों का विकास करते हैं और हमारे पास अविश्वसनीय इंजीनियरों की एक टीम है, जो उन लक्ष्यों को प्राप्त कर सकती है।" उन्होंने कहा कि वह हमेशा के लिए ट्विटर के सीईओ नहीं बने रहना चाहते हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "मैं ट्विटर पर अपना समय कम करने और समय के साथ ट्विटर चलाने के लिए किसी और को खोजना चाहता हूं।"

टेस्ला बोर्ड के पूर्व सदस्य जेम्स मडरेक के अनुसार मस्क टेस्ला के सीईओ के रूप में पद छोड़ने के बारे में सोच रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, "निवेशकों ने मस्क द्वारा अपने ऊपर अधिक भार लेने पर चिंता जताई है।"

मस्क ने इस सप्ताह अमेरिका में दो अदालती मामलों का सामना किया, एक टेस्ला शेयरधारकों द्वारा आरोपों से अपने 56 बिलियन डॉलर के वेतन पैकेज का बचाव किया और दूसरा लॉस एंजिल्स राज्य में हादसे में हुई मौत के मुकदमे का सामना किया।

Published: undefined

विवादास्पद ऑटोपायलट उन्नत चालक सहायता प्रणाली पर टेस्ला जांच का सामना कर रहा है, जिसने कथित तौर पर कई लोगों की जान ले ली है।

अगस्त में कैलिफोर्निया में मोटर वाहन विभाग (डीएमवी) ने मस्क द्वारा संचालित टेस्ला पर अपने ऑटोपायलट और एफसीडी सुविधाओं के बारे में नकली दावे चलाने का आरोप लगाया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined