देश

प्रियंका गांधी ने दंपति खुदकुशी मामले में योगी को घेरा, बोलीं- प्रचार से ज्यादा समस्याओं पर ध्यान दें सीएम

उत्तर प्रदेश में कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र में पति के बाद पत्नी द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दुख जताते हुए योगी सरकार पर हमला बोला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तर प्रदेश में कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र में पति के बाद पत्नी द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दुख जताते हुए योगी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि एक तरफ सूबे के मुख्यमंत्री लाखों नौकरियां देने का दम भर रहे है तो दूसरी तरफ कानपुर के युवा दंपति ने लॉकडाउन में गई नौकरी के कारण भूख के कारण मौत को गले लगा लिया। प्रियंका गांधी ने आगे कहा कि सरकार को संकटकाल मे प्रचार से ज्यादा लोगों की समस्याओं के समाधान पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

इसे भी पढ़ें- पीएम को अपने बयान से चीन के षड्यंत्र को नहीं देना चाहिए बल, देश को एकजुट होकर देना चाहिए जवाब: मनमोहन सिंह

Published: undefined

आर्थिक तंगी की वजह से की आत्महत्या

आपको बता दें, कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र में लॉकडाउन के चलते नौकरी छूटने और आर्थिक तंगी की वजह से एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पति के बाद पत्नी ने भी दुधमुंहे बच्चे को कमरे में छोड़कर खुद भी फांसी लगा ली। खबरों की माने तो न्यू आजाद नगर में किराये के मकान में रहने वाले सिक्योरिटी गार्ड राजेंद्र वर्मा ने पुलिस को बताया कि बेटा प्रिंस लखनऊ की एक दवा कंपनी में काम करता था।

Published: undefined

आर्थिक तंगी के कारण पति-पत्नी में होता था झगड़ा

बताया जा रहा है कि सब कुछ ठीक चल रहा था। लेकिन लॉकडाउन के दौरान बेटे की नौकरी छूट गई। आर्थिक तंगी के चलते दोनों के बीच आए दिन झगड़ा होने लगा। पिता के अनुसार शुक्रवार रात भी दोनों के बीच जमकर झगड़ा हुआ। शनिवार सुबह वह ड्यूटी पर चले गए। दोपहर के वक्त दोनों के बीच फिर से झगड़ा हुआ। इसके बाद प्रिंस ने खुद को कमरे में बंद कर पंखे के कुंडे के सहारे साड़ी से फांसी लगा ली। पति को फंदे से झूलता देख इसके बाद चंद्रिका ने अपने एक साल के बच्चे को दूसरे कमरे में छोड़ कर दुपट्टे से फांसी लगा ली। वहीं पुलिस की माने तो आर्थिक तंगी के चलते पारिवारिक कलह की बात सामने आई है। लड़की के परिजनों को सूचना देने के साथ ही दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined