देश

मध्य प्रदेश में घोटालों की, भ्रष्टाचार की और झूठों की सरकार, जनता देगी करारा जवाब: कमलनाथ

राज्य की वर्तमान स्थिति का जिक्र करते हुए कमलनाथ ने कहा, हमारे सामने प्रदेश की तस्वीर है, ज्यादा समझाने की जरूरत नहीं है कि भ्रष्टाचार की क्या सीमा है। आज भ्रष्टाचार का क्या रिकॉर्ड है।

मध्य प्रदेश में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा पर कमलनाथ ने बोला हमला
मध्य प्रदेश में बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा पर कमलनाथ ने बोला हमला फोटोः @INCMP

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने एक बार फिर दोहराया है कि राज्य में कांग्रेस के उम्मीदवार सर्वे के आधार पर ही तय होंगे, पैराशूट वाला कोई नहीं होगा। मध्य प्रदेश के अशोक नगर जिले में पहुंचे कमलनाथ से संवाददाताओं ने कांग्रेस की उम्मीदवारी को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा, कोई पैराशूट नहीं होगा, जो दूसरी पार्टियों से कांग्रेस में आ रहे हैं, जब तक स्थानीय संगठन उन्हें स्वीकार नहीं करता है, तब तक कोई भी नहीं आता है।

Published: undefined

कमलनाथ ने कहा कि अभी जिन्होंने ज्वाइन किया, उनके साथ मंच पर हमारा स्थानीय संगठन भी बैठा था। स्थानीय संगठन को सबसे पहले उन्हें स्वीकार करना है। टिकट कोई पैराशूट से नहीं मिलेगा। टिकट के लिए हमने सर्वे कराया है। अभी कांग्रेस कमेटी ने सर्वे कराया है, उसी हिसाब से टिकट दिए जाएंगे।

राज्य की वर्तमान स्थिति का जिक्र करते हुए कमलनाथ ने कहा, हमारे सामने प्रदेश की तस्वीर है, ज्यादा समझाने की जरूरत नहीं है कि भ्रष्टाचार की क्या सीमा है। आज भ्रष्टाचार का क्या रिकॉर्ड है। घोटाले का क्या रिकॉर्ड है, ये घोटालों की सरकार, भ्रष्टाचार की सरकार, झूठों की सरकार आज मध्यप्रदेश में है।

Published: undefined

आम जनता ने यह बात समझ ली है और पहचान लिया है। आज मध्य प्रदेश का हर वर्ग परेशान है, हमारे नौजवान हों, किसान हों, छोटे व्यापारी हों। अस्पतालों की बात हो तो अस्पतालों में डॉक्टर नहीं, स्कूल में शिक्षक नहीं, खंभों में कहीं तार नहीं और तार में बिजली नहीं।

Published: undefined

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीना आए थे और इंडिया गठबंधन पर सनातन को लेकर हमला बोला था। इस सवाल पर कमलनाथ ने कहा, सनातन धर्म को तो हम सब स्वीकार करते हैं। यह कोई कहने की आवश्यकता है। अपना देश सनातन धर्म का भी देश है, बाकी भी धर्म हैं, पर सनातन धर्म यह शिक्षा नहीं देता कि दूसरे धर्म को दूर रखा जाए।

Published: undefined

राज्य सरकार द्वारा लगातार की जा रही घोषणाओं को लेकर कमलनाथ से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि पिछले चार-पांच माह से शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करना शुरू किया है तो घोषणा की मशीन डबल स्पीड पर चल रही है। इनकी झूठ की मशीन भी डबल स्पीड से चल रही है।

Published: undefined

18 साल बाद इन्हें बहनें याद आई, 18 साल बाद इन्हें कर्मचारी याद आए, 18 साल बाद उन्हें नौजवान याद आये। आज मध्यप्रदेश पर 3 लाख 30 करोड़ रुपए का कर्ज है। इस कर्ज का क्या उपयोग किया इन्होंने।

इन्होंने बड़े-बड़े ठेके दिए और एडवांस लेकर इन्होंने अपना कमीशन निकाला पर, इस 3 लाख 30 करोड़ का जो कर्ज लिया है, क्या इससे हमारे आउटसोर्स वालों को फायदा हुआ? क्या हमारे संविदा वालों को फायदा हुआ? क्या हमारी आशा बहनों का फायदा हुआ? क्या यहां कॉलेज रुका हुआ है, जिसकी घोषणा हुई थी, क्या उसका फायदा हुआ? तो, यह जो कल्चर शिवराज सिंह चौहान ने शुरू किया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined