देश

गुजरातः अनशन के 14वें दिन अस्पताल ले जाए गए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल

किसानों की कर्जमाफी और पाटीदार समुदाय को आरक्षण देने की मांग को लेकर गुजरात के अहमदाबाद में अनशन पर बैठे हार्दिक पटेल को स्वास्थ्य में गिरावट के बाद शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया अस्पताल में हार्दिक पटेल

गुजरात के अहमदाबाद में अनशन पर बैठे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को शुक्रवार को तबीयत में स्वास्थ्य में गिरावट के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हार्दिक पटेल किसानों की कर्जमाफी और पाटीदार समुदाय को आरक्षण देने की मांग को लेकर पिछले 25 अगस्त से अनशन पर बैठे थे। पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत लगातार खराब होती जा रही थी और उनका वजन भी काफी कम हो गया था। जिसके बाद आज अनशन के 14वें दिन सांस लेने में दिक्कत होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हार्दिक पटेल ने अस्पताल में भर्ती किये जाने के बाद एक ट्वीट कर राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “अनिश्चितकालीन उपवास आंदोलन के 14वें दिन आज मेरी तबीयत बिगड़ने की वजह से मुझे अहमदाबाद के सोला सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है। श्वास लेने में तकलीफ हो रही है और किडनी पर नुकसान बता रहे हैं। अभी तक बीजेपी वाले किसान और समुदाय की मांग को लेकर तैयार नहीं हैं।”

Published: undefined

गौरतलब है कि अनशन के 14 दिन हो जाने के बावजूद राज्य सरकार ने उनकी मांगों को लेकर अब तक कोई कदम नहीं उठाया है। इससे पहले गुरुवार को हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि अगर मैं मर भी जाऊंगा, तो भी बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

Published: undefined

हार्दिक पटेल को सोला के सरकारी सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सरकार द्वारा उनकी मांगों पर कोई ध्यान नहीं देने के बाद हार्दिक पटेल ने एक दिन पहले पानी भी त्याग दिया था। पाटीदार अमानत आंदोलन समिति (पास) में उनके सहयोगियों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। उनके सहयोगियों ने कहा कि पटेल ने जल लेना त्याग दिया था, जिससे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। सहयोगियों ने बताया कि हार्दिक ने बीजेपी सरकार को वार्ता के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था और चेतावनी दी थी कि अगर गुरुवार तक ऐसा नहीं किया गया तो वे जल भी त्याग देंगे। उनके सहयोगियों ने बताया कि बीते दो हफ्तों में 25 वर्षीय हार्दिक पटेल का वजन 20 किलो कम हो गया है। उनके लगातार अनशन पर रहने से उनके गुर्दे और जिगर पर भी असर पड़ा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined