देश

आंध्र प्रदेश में हैरान करने वाली घटना, कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट से आशा वर्कर की मौत!

देशव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत आंध्र प्रदेश में 19 जनवरी को एक आशा कार्यकर्ता को कोरोना वैक्सीन के बाद कथित साइड इफेक्ट हुआ था। गुंटूर के एक सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार तड़के उसकी मौत हो गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

देशव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत आंध्र प्रदेश में 19 जनवरी को एक आशा कार्यकर्ता को कोरोना वैक्सीन के बाद कथित साइड इफेक्ट हुआ था। गुंटूर के एक सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार तड़के उसकी मौत हो गई। मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता (आशा) जिसका नाम विजया लक्ष्मी (44) है, उसके परिवार वालों ने आरोप लगाया कि टीकाकरण के बाद साइड इफेक्ट के कारण उलकी मौत हुई है, अधिकारियों ने कहा कि मौत के कारण की जांच चल रही है।

Published: undefined

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता की मौत का कारण उसकी शव परीक्षण रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद ही पता चलेगा। अधिकारियों ने कहा कि मृत्यु टीकाकरण से नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि गुंटूर जिले में अब तक 10,000 से अधिक लोगों को टीका दिया गया है और एक भी साइड इफेक्ट की घटना की सूचना नहीं मिली है।

Published: undefined

आशा कार्यकर्ता की मौत के बाद उसके परिवार के सदस्यों और आशा कार्यकर्ताओं ने गुंटूर के सरकारी जनरल अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग की। गुंटूर के जिला कलेक्टर सैमुअल आनंद ने घोषणा की कि मृतक के बेटे को एक सरकारी नौकरी दी जाएगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined