देश

वीडियो: पाकिस्तान की तरफ से संदिग्ध विमान भारतीय सीमा में घुसा, वायुसेना के सुखोई फाइटर प्लेन ने कराई जबरदस्ती लैंडिंग 

वायुसेना के अधिकारियों का कहना है कि एक अज्ञात विमान दोपहर 3.15 बजे उत्तर गुजरात सेक्टर में भारतीय एयरस्पेस में घुसा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

शुक्रवार को पाकिस्तान की तरफ से एक विमान भारतीय सीमा में घुस गया, जिसे भारतीय वायुसेना ने जबरन जयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग कराई। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की ओर से एंटोनोव-12 कारगो विमान गैर-आधिकारिक एयर रूट पर उड़ान भर रहा था। जिसे भारतीय एयर डिफेंस सिस्टम ने तुरंत इंटरसेप्ट कर लिया। इसके बाद भारतीय वायुसेना की सुखोई ने उसकी जयपुर में जबरन लैंडिंग कराई। पायलट से पूछताछ की जा रही है।

वायुसेना के अधिकारियों का कहना है कि एक अज्ञात विमान दोपहर 3.15 बजे उत्तर गुजरात सेक्टर में भारतीय एयरस्पेस में घुसा। विमान ने अधिकृत एयर ट्रैफिक सर्विसेज (एटीएस) रूट का पालन नहीं किया था और भारतीय नियंत्रण एजेंसियों के रेडियो कॉल का जवाब नहीं दे रहा था। इस समय एटीएस रूट बंद है और विमान को इंटरसेप्ट कर लिया गया और इसकी जयपुर में लैंडिंग कराई गई।

Published: undefined

अधिकारियों के मुताबिक एंटोनोवा-12 कारगो विमान भारतीय सीमा मं सत्ताईस हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था। इस दौरान उससे संपर्क करने की कोशिश भी की गई, लेकिन पायलट की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। जब सुखोई की दो लड़ाकू विमानों ने चुनौती दी तो पायलट ने बताया कि एंटोनोव-12 कारगो विमान कराची के रास्ते दिल्ली के लिए त्बिलिसी (जॉर्जिया) से आया था। इसके बाद इसकी जयपुर में लैंडिंग कराई गई।

Published: undefined

लैडिंग कराने के बाद सुरक्षाबलों द्वारा विमान की तलाई ली गई। हालांकि विमान से कोई भी संदिग्ध सामान नहीं मिला है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined